जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आधार और गाय के मुद्दें पर घेरते हुए कहा कि पीएम मोदी को आधार कार्ड से बड़ा प्रेम है. ऐसे में उन्होंने गाय तक का आधार बनवा दिया है.

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित जन उत्सव में हिस्सा लेते हुए कहा कि उन्हें आधार कार्ड से बड़ा प्रेम है, गाय तक का आधार कार्ड बनवा दिया. गरीब राशन लेने जाए तो उसके लिए आधार कार्ड जरूरी, मगर पार्टी को चंदा देने के लिए जरूरी नहीं. सूचना का अधिकार हर क्षेत्र में लागू होगा, मगर पार्टी के चंदे पर नहीं.

उन्होंने पीएम मोदी पर देश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि  पीएम मोदी कभी मन की बात करते हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संयासी के राज्यसत्ता संभालने की और अयोध्या में राम मंदिर बनवाने की बात करते. लेकीन  प्रधानमंत्री अपने मन की बात में कभी भी किसान, मजदूर, दलित, आदिवासी, पिछड़े, महिला की बात नहीं करते.

गुजरात मॉडल पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, भाजपा सत्ता में विकास के मुद्दे को लेकर आई थी और मोदी हर वक्त गुजरात मॉडल की चर्चा करते रहते हैं. लेकिन इस बात का पता बहुत ही कम लोगों को होगा कि गुजरात में 22 साल में कर्ज 6,000 करोड़ से बढ़कर 2,06,000 करोड़ रुपए हो गया है. वही गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों की संख्या 21 लाख से बढ़कर 47 लाख पहुंच गई है. वास्तविक में यह है गुजरात मॉडल.

कन्हैया ने आगे कहा कि देश में मुद्दों को भटकाने की राजनीति चल रही है. बहस इस पर होगी कि ताजमहल का नाम तेज महल किया जाए कि नहीं. 12 हजार किसान आत्महत्या कर चुके हैं, मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी नहीं मिल रही है, मासूमों के साथ दुष्कर्म हो रहा है, पढ़ने गया बेटा लापता हो जाता है. इसकी चर्चा नहीं

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?