जम्मू: देश भर में गौरक्षा के नाम पर आतंक थमने का नाम ही नहीं ले रहा अब कथित गौ-आतंकियों ने जम्मू के नजदीक रियासी गाँव में एक बार फिर से अपनी हैवानियत पेश की.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में गौआतंकियों की हैवानिअत साफ़ नजर आ रही हैं. जिसमे वे तंबू में रह रहे बेसहारा लोगों पर जुल्म कर रहे हैं. तंबू में मौजूद महिला उनसे रहम की भीख मांग रही है. लेकिन वे उन्हें पीट रहे हैं. उनके तंबू में आग भी लगा देते हैं.

मामला 21 अप्रैल शुक्रवार शाम का है. गोरक्षकों ने एक परिवार के लोगों की लोहे की रॉड से पिटाई की थी.  पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने 9 साल की बच्ची को भी पीटा था. ये सारा मामला पुलिस की मोजुदगी में हुआ हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वहीँपीड़ित परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ भी रियासी के उपायुक्त की इजाजत के बगैर जानवरों को रियासी से किश्तवाड़ जिले के इनशान ले जाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया हैं. हालांकि, इसपर एडिशनल डिप्टी कमिशनर बाबू राम ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि खानाबदश लोग अगर पैदल जानवरों को इधर से उधर लेकर जा रहे होते हैं तो उन्हें इजाजात नहीं लेनी होती.

हालाँकि पैदल जानवरों को लेकर जाने के लिए वहां वन विभाग से बस ‘मोटो’ लेना होता है. अधिकारी ने यह भी कहा कि परिवार के पास वह इजाजत थी. एक पुलिस पोस्ट पर पूछताछ के लिए उन लोगों को रोका गया था. लेकिन पूछताछ पूरी होने से पहले ही वहां कथित बजंरग दल और VHP के लोग पहुंच गए. उसके बाद उन लोगों ने कथित रूप से मारपीट की. बाद में पीड़ित लोगों को जम्मू के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया.

Loading...