Saturday, July 31, 2021

 

 

 

अनाज नहीं मिलने पर लोगों ने डीलर को पिटकर लूटी राशन की सरकारी दुकान

- Advertisement -
- Advertisement -

लॉकडाउन में राशन न मिलने को लेकर जनता का गुस्सा लुटपाट के रूप में सामने आ रहा है। ताजा मामला बिहार के भोजपुर (Bhojpur) जिले का है। जहां रविवार को लोगों ने एक राशन की दुकान को ही लूट लिया।

न्यूज़ 18 के अनुसार घटना जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पिपरहिया गांव की है जहां ग्रामीणों ने सरकार के द्वारा दिए जाने वाले मुफ्त राशन की डीलर से मांग की। इस दौरान डीलर ने उठाव नहीं होने का हवाला देते हुए राशन देने से मना कर दिया। डीलर की बात से गुस्साए ग्रामीणों ने डीलर के यहां पहले से रखें कई बोरे अनाज को लूट लिया और फरार हो गए।

इतना ही नहीं गुस्साए ग्रामीणों ने डीलर की धुनाई भी कर दी। गुस्साए ग्रामीणों ने इस दौरान डीलर और उसके समर्थकों पर ईंट-पत्थर भी चलाए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर मुफस्सिल थाने की पुलिस पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में लिया।

ग्रामीणों के मुताबिक डीलर कभी भी राशन ग्रामीणों में नहीं बांटता है और लगातार कालाबाजारी करता है जबकि डीलर कृष्णा सिंह ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताते हुए कहा है कि मुफ्त राशन का अभी उठाव नहीं हुआ है जिस वजह से वो ग्रामीणों को राशन नहीं दे रहे हैं। पुलिस ने इस पूरे घटना पर मुफस्सिल थाना में एक मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं लॉकडाउन में राशन की गारंटी मांगको लेकर भाकपा-माले के आह्वान पर रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में दलित-गरीब, दिहाड़ी मजदूर और कामकाजी लोगों ने थालियां बजायीं। वे दोपहर दो बजे थाली पीटने के अभियान में शामिल हुए और  सरकारों से महज भाषण देने की बजाए तत्काल राशन उपलब्ध कराने की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles