पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अयूब को कथित तौर पर पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अयूब को गिरफ्तार किया गया है। लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार की रात बड़हलगंज स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया।

उनके खिलाफ हजरतगंज थाने में धार्मिक भावना भड़काने, सेवन सीएलए और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था। एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक आरोपित ने भड़काऊ और समाज को बांटने वाली विवादास्पद सामग्री छपवाई थी। इससे समाज के एक वर्ग में आक्रोश व्याप्त हो गया था और शांति भंग की आशंका प्रबल हो गई थी।

पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अयूब ने दो दिन पहले विज्ञापन प्रकाशित कराकर मौलानाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर विज्ञापन वायरल होने के बाद लखनऊ पुलिस ने संज्ञान लिया। मामले में गोला सीओ श्यामदेव के नेतृत्व में बड़हलगंज इंस्पेक्टर राणा देवेंद्र सिंह पुलिस टीम के साथ पहुंचे थे।

बताया जा रहा है कि उस समय डॉ. अयूब ऑपरेशन थियेटर में थे। उनसे किसी अधिकारी की तबियत खराब होने की खबर देकर बाहर बुलाया गया। वहीं से पुलिस उन्हें पहले गोला ले गई फिर गोरखपुर की तरफ बढ़ी। गोला सीओ श्यामदेव ने बताया कि डॉ. अयूब को लखनऊ पुलिस को सौंप दिया गया है।

डॉ. सुनील गुप्ता ने बताया कि डॉ. अयूब पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में धार्मिक भावना भड़काने के अपराध में केस दर्ज है,उसी मामले में हजरतगंज पुलिस की सूचना पर बड़हलगंज पुलिस ने डॉ. अयूब को पकड़ लखनऊ पुलिस को सौंप दिया है।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन