लुधियाना के पन्नू पकौड़े वाले से 60 लाख रुपए वसूलने के बाद अब आयकर विभाग ने मशहूर रिंकू चाट वर्ल्ड से 1.12 करोड़ रुपए वसूले हैं।

दरअसल, बुधवार को टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने फोकल प्वाइंट में स्थित रिंकू चाट व‌र्ल्ड फैक्ट्री पर सर्वे किया था। इस सर्वे के तहत फैक्ट्री मालिक से यह टैक्स वसूल किया गया। अधिकारियों का कहना था कि अगले समय में भी डिपार्टमेंट का सर्वे जारी रहेगा। बता दें कि रिंकू चाट वर्ल्ड पटियाला का एक जाना पहचाना नाम है और चाट शॉप से लेकर कैटरिंग बिजनेस, मैरिज फंक्शन आदि के कॉन्ट्रैक्ट लेना उनका व्यवसाय है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

भास्कर की एक खबर के अनुसार, रिंकू चाट वर्ल्ड की ओर से कोई इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरी जा रही थी। रिंकू चाट वर्ल्ड के मालिक मनोज कुमार साल 2000 से पहले चाट का कारीगर था। इसके बाद मनोज ने किराए की दुकान लेकर चाट का कारोबार शुरु किया और फिर धीरे-धीरे उसकी यह दुकान काफी फेमस हो गई। बाद में मनोज ने कैटरिंग बिजनेस भी शुरु कर दिया और इसमें कामयाबी के बाद उसने अपने बैंक्वेट हॉल डाल दिए और शादी समारोह और कारपोरेट फंक्शन के ऑर्डर बुक कर खासा नाम कमाया।

800fapq

इससे पहले गुरुवार को लुधियाना के ही पकौड़े वाले पन्ना सिंह ने इनकम टैक्स विभाग को 60 लाख रुपए सरेंडर किए थे। जानकारी के मुताबिक पहले पकौड़े वाले ने अपनी सालाना आय एक से सवा लाख रुपये घोषित की थी। लेकिन आयकर विभाग को शक हुआ तो महीनेभर की जांच के बाद दुकान पर रेड की तो दुकानदार ने माना सारे ख़र्च और कर्मचारियों का वेतन निकालकर भी वह 60 लाख रुपये का मुनाफ़ा कमा रहे हैं। लेकिन अब क्योंकि टैक्स विभाग ने चोरी पकड़ ली तो अब कम से कम 45 लाख रुपये पेनाल्टी समेत देने होंगे।

Loading...