महाराष्ट्र निकाय चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने भी बड़ी जीत दर्ज की है. आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन यानी AIMIM पार्टी ने सोलापुर निकाय चुनाव में  10 सीटों पर जीत दर्ज की है. इससे पहले पार्टी के सोलापुर में पांच, अमरावती में एक और मुंबई में तीन सीटों पर जीत हासिल करने की ख़बर आई थी.

गौर हो कि वर्ष 2014 में पार्टी को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में दो सीटें मिली थीं. पार्टी नांदेड़ और औरंगाबाद से चुनाव जीती थी. वहीं, 2012 में नानदेड म्यूनिस्पल कॉरपोरेशन के चुनाव में एआईएमआईएम 11 सीट जीतने में कामयाब रही थी. इसके अलावा 2015 के औरंगाबाद निकाय चुनाव में 113 सदस्यों वाली निगम परिषद की 26 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. तब पार्टी ने 54 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे जिसमें से आधे से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल की.

परिणामों के अनुसार दो दशक से मुंबई पर राज कर रही शिवसेना इस बार भी नंबर एक पार्टी बनकर सामने आई है. शिवसेना को जहां 227 में से 84 सीट मिली हैं वहीं भाजपा 81 सीट लेकर दूसरे नंबर पर है. 30 सीटें लेकर कांग्रेस तीसरे नंबर पर है, जबकि 10 सीटों के साथ एनसीपी चौथे और 7 सीटों के साथ राज ठाकरे की मनसे पांचवे स्‍थान पर रही. इसके अलावा ठाणे को छोड़कर राज्य के अन्य नगर निकायों पर भी भाजपा का ही कब्जा पक्का दिखाई दिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मंगलवार को 10 नगर निगमों के लिए हुये चुनाव में करीब 56 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. मुंबई नगर निकाय बीएमसी के लिए रिकार्ड करीब 55 फीसदी मतदान हुआ था.

Loading...