sambh2

संभल: मुस्लिम स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन आफ इंडिया (एम.एस.ओ) के तत्वाधान में राष्ट्रीय एकता सप्ताह के अंतर्गत संभल के अल क़दीर हायर सेकेंडरी स्कूल मैं एक निबंध प्रत्योगिता का आयोजन किया गया! जिसमे 200 छात्र व छात्राओ ने भाग लिया! आयोजित प्रत्योगिता मैं प्रीतिभागियो ने “आजादी और उसकी एहमियत”, “जंग ए आज़ादी मैं मुसलमानो का किरदार”, “आज़ादी ईमान का हिस्सा” विषयो पर लेख लिखे!

संस्था के उत्तर प्रदेश सयोंजक वसीम अख्तर बरकाती ने बताया की संस्था देश भर मैं योम ए आज़ादी के मौके पर राष्ट्रीय एकता सप्ताह मना रही है! जिसके अंतर्गत देश भर मैं अलग अलग प्रोग्राम आयोजित किये जा रहे हैं! उसी कड़ी मैं संभल मैं यह प्रोग्राम आयोजित हो रहा है!

sambh1वसीम बरकाती ने कहा की हमारी तंज़ीम दुनियाभर मैं दीनी व ख़िदमाती कामो को अंजाम दे रही है! और संस्था का एक अहम मक़सद नोजवानो का मनोबल बढ़ाना और उनमे देशप्रेम का जज्वा पैदा करना है। उन्होंने कहा की आर्गेनाइजेशन हर मंच पर मुस्लिम नोजवानो के हक़ के लिए आवाज़ उठा रही है, जिससे तरक़्क़ी की दौड़ मैं पिछड़े हुए मुसलमानो का विकाश हो सके, और वह देश की तरक़्क़ी मैं हम भूमिका अदा करें!

प्रतियोगिता प्रभारी नूर अत्तारी ने कहा बच्चो के मानसिक विकास के लिए ऐसे प्रोग्राम बहुत ज़रूरी है! हमने ऐसे विषयो का चुनाव किया है जिससे बच्चे आज़ादी की एहमियत को जानकर देश के लिए क़ुर्बान होने वाले महापुरुषों को पहचाने! और उन्हें यह जानने का मौक़ा मिले की मज़हब ए इस्लाम मैं वतन परस्ती को कितना अहम बताया गया है!

sambh

नूर अत्तारी ने बताया की हम जल्द ही प्रत्योगिता मैं शामिल हुए प्रतिभागियों मैं से चुनाव करके उन्हें सम्मानित करेंगे! इस मौके पर प्रधानाध्यापक शान मियां, अज़मल हुसैन, गुलाम जिलानी, नेहा जावेद, तरन्नुम, सदफ खान, शुएब वास्ती, फैज़ान बरकाती, वामिक अली आदि ने अहम योगदान दिया!

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें