Thursday, August 5, 2021

 

 

 

बिहार में हेल्मेट पहनकर बेचा जा रहा प्याज, वजह जानकार चौंक जाएंगे आप

- Advertisement -
- Advertisement -

देशभर में प्याज की कीमतों में भारी बढ़ोतरी के साथ अब लोगों के गुस्से में भी उफान देखा जा रहा है। ऐसे में बिहार राज्य सहकारी मार्केटिंग यूनियन लिमिटेड के कर्मचारियों ने हेल्मेट पहनकर बाजार में मौजूदा भाव से कम कीमत पर प्याज बेच रहे है।

दरअसल, राज्य में बिहार स्टेट कोऑपरेटिव मार्केटिंग यूनियन लिमिटेड  35 रुपये प्रति किलो प्याज बेच रहा है। कुछ दिन पहले ही भोजपुर जिले में लोगों ने प्याज वितरण के दौरान जमकर पत्थरबाजी की थी। इस घटना में बिस्कोमान के कर्मचारी बुरी तरह घायल हो गए।

इस घटना के बाद ही जगह-जगह  बिस्कोमान के कर्मियों को हेलमेट पहनकर 35 रुपये प्रति किलो की दर पर प्याज की बिक्री करनी पड़ी। कर्मचारी  रोहित कुमार ने बताया, ‘हमने हेल्मेट पहने थे क्योंकि हमें अपनी सुरक्षा की चिंता थी। एक दिन पहले आरा में लोगों की पत्थरबाजी में कई लोग घायल हो गए थे। प्रशासन ने सुरक्षा नहीं दी है।’

एक अन्य कर्मचारी मनीष ने बताया, ‘आप भीड़ देख रहे हैं। हमारी गाड़ियां हर कॉलोनी में जाकर प्याज दे रही हैं, लेकिन हमारी जान को खतरा है।’ प्याज लेने के लिए लाइन में खड़े लोग तड़के से इंतजार कर रहे थे। शीला देवी नाम की महिला ने बताया, ‘मैं यहां सुबह 4 बजे से हूं। प्याज का बाजार में दाम 8-100 रुपये किलो है, लेकिन यहां 35 रुपये में मिल रही है।’

बिस्कोमान के क्षेत्रीय प्रभारी अमित रंजन ने बताया था कि जिले में पहले दिन दो हजार बैग (चार हजार किलो) प्याज की ब्रिकी हुई थी। आरा समेत बिहार के कई अन्य जिलों में भी बिस्कोमान लोगों के बीच सस्ती दर पर प्याज बेच रहा है। बिहार के बाजार में प्याज की कीमतों की बात करें तो प्याज 80 रुपए प्रति किलो के भाव से बिक रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles