bhuu

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में एक बार फिर से हिंसा की आग में सुलग उठी है। BHU कैंपस में मौजूद अय्यर हॉस्टल कैंटीन में खाने को लेकर उपजा विवाद ने उग्र रूप धारण कर लिया। जिसके बाद छात्रों के दो गुटों के बीच जमकर बवाल हुआ।

छात्रों के बीच शुरू हुए विवाद के बाद बवाल की आग में पूरा कैंपस दिनभर जलता रहा। मामले में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर करीब दस छात्रों को हिरासत में लिया है। जिससे नाराज उपद्रवी छात्रों के साथियों को छुड़ाने के लिए पुलिस पर भी पथराव किया। जवाब में पुलिस ने हवाई फायरिंग की तो छात्रों ने हॉस्टल की क्षत से पेट्रोल बम फेंका।

कैंपस का माहौल अभी भी तनावपूर्ण है। कैंपस पुलिस छावनी के रूप में तब्दील कर दिया गया है। बीएचयू की प्रॉक्टर प्रो. रायना सिंह ने कहा की घायल छात्रों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।प्रॉक्टर ने कहा कि इस घटना में शामिल कुछ छात्रों की पहचान भी की गई है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

bhu

चीफ प्रॉक्टर प्रो. रोयाना सिंह की तहरीर पर लंका थाने में अय्यर हॉस्टल की सीसी फुटेज के आधार पर 20 नामजद और दो दर्जन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने तीन आरोपी छात्रों को गिरफ्तार किया है और संदिग्ध गतिविधि वाले आठ को हिरासत में लेकर अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है।

इस हंगामे के बाद अय्यर हॉस्टल के कई छात्र धरने पर बैठ गए। उनका कहना है कि दूसरे हॉस्टलों के छात्रों ने उनके हॉस्टल पर हमला किया है। जिसका वह विरोध कर रहे हैं।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें