Sunday, May 22, 2022

ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, दूसरे राज्य भी जल्द ले सकते है फैसला

- Advertisement -

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायाक ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। राज्य में सभी शैक्षणिक संस्थान 17 जून तक बंद रहेंगे।

कैबिनेट बैठक के बाद सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि इस महत्वपूर्ण मोड़ पर हमें लोगों की जान बचाने और आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के बीच फैसला लेना है। आज कैबिनेट ने फैसला किया कि हमारे लोगों की जान बचाना इस समय सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इस वजह से हमने 30 अप्रैल तक लॉक डाउन का विस्तार करने का फैसला लिया है।

पीएम नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि हम भारत सरकार से 30 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन का विस्तार करने की सिफारिश करेंगे। इसके अलावा हम केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक एयरलाइन और रेलवे सेवाएं शुरू नहीं करने का भी अनुरोध करेंगे।

ओडिशा सरकार ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है, जब केंद्र सरकार भी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने पर विचार कर रही है। कहा जा रहा है कि शनिवार को सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन को लेकर अंतिम फैसला ले सकते हैं।

ओडिशा स्वास्थ्य विभाग से मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के ढेंकनाल में 51 वर्षीय महिला और भुवनेश्वर के 69 वर्षीय व्यक्ति का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, गुरुवार सुबह तक ओडिशा में कोरोना वायरस के 44 मामले सामने आ चकु हैं जबकि कोरोना वायरस की वजह से एक मरीज की मौ’त हो चुकी है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles