Friday, July 23, 2021

 

 

 

यूपी में वक्फ बोर्ड की संपतियों पर किया हुआ हैं कब्ज़ा, अब शुरू होगी जांच: अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण, वक्फ एवं हज मंत्री चौ. लक्ष्मी नारायण ने वक्फ एवं अल्पसंख्यक विभाग के पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खान पर इशारों में हमला करते हुए कहा कि उन्होंने वक्फ और जनता की कई संपत्तियों पर अवैध कब्जे किए हुए हैं.

नारायण ने कहा कि सरकार उन मामलों की जांच कराएगी तथा निजी लाभ की खातिर लिए गए सभी निर्णयों की समीक्षा कर उन्हें वापस लेगी. उन्होंने कहा, अल्पसंख्यक कल्याण के नाम पर तुष्टिकरण की नीति अपनाने वाली सरकार के एक मंत्री वक्फ मामलों को देखते हुए वक्फ बोर्ड की सारी जायदाद हड़पना चाहते थे.

उन्होंने कहा, इन पूर्व मंत्री ने वक्फ मामलों की सुनवाई के लिए लखन कोर्ट में एक सिविल जज की नियुक्ति  कराने के लिए विभागीय निर्णय को पलटते हुए प्रदेश की दो-तिहाई जनपदों का एक नया क्षेत्र गठित कर मनमाने तरीके से उनकी नियुक्ति रामपुर में करा दी जिससे वे आसानी से अपने मुताबिक निर्णय करा सकें.

उन्होंने कहा कि वक्फ की तमाम संस्थाओं में जो लोग एक बार चुन लिए गए, उन्हें कार्यकाल खत्म होने के बाद भी हटाया नहीं गया. चौधरी ने कहा कि वक्फ की जायदाद को सूची बद्ध किया जाएगा और उन पर से अवैध कब्जों को हटवाया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles