मध्यप्रदेश: गोकशी के आरोप में मुस्लिम युवक पर लगाया गया रासुका

11:56 am Published by:-Hindi News
cow 644x362

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के आने के साथ ही गायों को लेकर ज्यादा ही ज़ोर दिया जा रहा है। ऐसे में अब गोकशी के आरोपों में नैशनल सिक्युरिटी एक्ट (NSA) के तहत कार्रवाई की जा रही है।

मामला खंडवा के मोघाट का है। जहां पुलिस ने राहुल उर्फ नदीम और शकील को शुक्रवार को खारकैली गांव से गिरफ्तार किया था। तीसरा आरोपी आजम फरार था, जिसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। इन आरोपियों के खिलाफ एनएसए में कार्रवाई हुई है। जिसकी पुष्टि खुद खंडवा के एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने की है।

मोघाट पुलिस स्टेशन के इनचार्ज मोहन सिंगोर ने बताया कि राजू पर गो’हत्या संबंधित कानून में पहले भी कई बार केस हो चुका है। पुलिस को गो’हत्या के बारे में सूचना मिली थी। पुलिस को मौके से गोवंश के अवशेष मिले और भागने की कोशिश कर रहे नदीम और शकील को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपियों पर गो’हत्या कानून या प्रोहिबिशन ऑफ काउ स्लॉटर एक्ट के सेक्शन 4, 6 और 9 के तहत केस दर्ज किया है।

वहीं, एसपी की सिफारिश पर डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने एनएसए लगाया है। इस धारा की वजह से आरोपियों को लंबे वक्त तक कस्टडी में रखने की सहूलियत मिलती है।

थाना इनचार्ज ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी बचने के लिए दूध के कंटेनरों में मीट ले जाते हैं। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक तनाव की भी आशंका थी लेकिन तीसरे आरोपी की गिरफ्तारी की वजह से हालात काबू में आ गए।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें