अरुणाचल प्रदेश में उ’ग्रवादी हम’ला, NNP विधायक तिरोंग अबो समेत 11 की मौ’त

8:35 pm Published by:-Hindi News

गुवाहाटी: अरुणाचल प्रदेश के तिराप जिले में उग्रवादियों ने नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) विधायक तिरोंग अबो सहित 11 लोगों की हत्या कर दी। तिरोंग अबो मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा की पार्टी के विधायक थे। मरने वालों में उनके बेटे भी हैं।

बताया जा रहा है कि इस हमले में अबो के परिवार वालों के साथ सुरक्षाकर्मी भी मारे गए हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, संदिग्ध NSCN (नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड) आतंकवादी हमले के पीछे हो सकते हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उग्रवादियों ने तिरोंग अबो को पहले भी जान से मारने की धमकी दी थी।

पुलिस के अनुसार विधायक तिरोंग अबो तीन गाड़ियों के काफिले के साथ जा रहे थे। इनमें से एक कार उनका बेटा चला रहा था, जो काफिले की पहली गाड़ी थी। इलाके में सक्रिय एनएससीएन उग्रवादियों ने काफिले की पहली गाड़ी को रोक दिया और बेहद करीब से अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगे। सभी उग्रवादी लड़ाके की वेशभूषा में थे। घटना के बाद असम राइफल्स ने इलाके में सर्च अभियान चलाया है।

अरुणाचल प्रदेश के गृह मंत्री कुमार वाई ने कहा, ‘मैं इस घटना की निंदा करता हूं। इस तरह की घटना पहले कभी नहीं हुई। घटना की जांच महत्वपूर्ण है। एक राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी ने ऐसा किया है।’

बता दें कि बीते 27 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सली हमले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA भीमा मंडावी की मौत हो गई। भीमा मंडावी के अलावा 3 पीएसओ और ड्राइवर को भी नक्सलियों ने मौत के घात उतार दिया था।

Loading...