उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा अवैध बूचड़खानों पर की जा रही कारवाई का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि पड़ोसी राज्य झारखंड की सरकार ने भी योगी सरकार की राह अपनाते हुए अवैध बूचड़खाने को बंद करने का आदेश जारी किया हैं. झारखंड सरकार ने अवैध बूचड़खानों को बंद करने के लिए तीन दिन का समय दिया हैं.

झारखंड सरकार के गृह विभाग के प्रमुख सचिव एसकेजी रहाटे ने सोमवार को निर्देश जारी कर सभी जिलों के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों व नगर निगमों और अधिसूचित क्षेत्रीय समितियों से कहा कि वे अपने यहां 72 घंटे के भीतर सभी अवैध बूचड़खानों को बंद करने का नोटिस तुरंत जारी करें.

उन्होंने सभी अधिकारियों को जिलों में नोडल अधिकारी बनाकर इस आदेश को अमल में सुनिश्चित करने का आदेश दिया. इसके अलावा, लाइसेंस प्राप्त बूचड़खाने भी सरकार के पशुपालन, स्वास्थ्य विभाग एवं निगम निकाय द्वारा जारी नियमों और शर्तों के मुताबिक चल रहे की नहीं. ये भी सुनिश्चित करने को कहा हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गौरतलब है कि यूपी में नवनिर्वाचित योगी आदित्यनाथ की सरकार ने सत्ता में आते ही अवैध बूचड़खाने के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. राज्य भर में मौजूद सभी अवैध बूचड़खानों को सील कर दिया गया हैं.

Loading...