Wednesday, January 19, 2022

हरियाणा: नहीं रुक रहे मुस्लिमों पर हमले, अब अंबाला में कश्मीरी छात्र के साथ मारपीट

- Advertisement -

student beaten 1488533036

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में दो कश्मीरी मुस्लिम छात्रों के साथ मारपीट का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था की अब राज्य से ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. बुधवार दोपहर अंबाला जिले के मुलाना में एक और कश्मीरी छात्र को निशाना बनाया गया है.

छात्र की पहचान मुदसिर अहमद के तौर पर हुई है. जो श्रीनगर के सोउरा इलाके का निवासी है. मुदसिर के साथ उसकी ही यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों ने मारपीट की है.  जिनमे से कुछ हमलावर मुदसिर के हॉस्टल के रहने वाले बताए जा रहे हैं. मुलाना पुलिस स्टेशन के एसएचओ राजेश कुमार ने इस बात की पुष्टि की है.

पुलिस का कहना है कि पीड़ित छात्र ने मामले में शिकायत दर्ज कराने से मना कर दिया है. ध्यान रहे इससे पहले भी इस प्राइवेट यूनिवर्सिटी में पढ़ने आए कश्मीरी छात्रों पर हमले होते रहे है. कश्मीरी छात्रों को विभिन्न बहानों से यहाँ निशाना बनाया जाता रहा है.

इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया, ‘घटना की जानकारी के बाद वहां पहुंचे. हमने कश्मीरी छात्रों से बात की लेकिन उन्होंने कोई औपचारिक एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया. उसका कहना है कि वह आरोपी छात्रों के खिलाफ यूनिवर्सिटी की कार्रवाई के साथ जाना चाहेंगे.’

इससे पहले महेंद्रगढ़ जिले में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहे दो कश्मीरी छात्रों की नमाज पढ़ कर लौटने के दौरान पिटाई की गई थी. हमले में बुरी तरह घायल हुए जावेद इकबाल जगल ने ट्वीट कर इस पुरे मामले की शिकायत जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला, केंद्रीय गृह मंत्रालय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जम्मू-कश्मीर पुलिस को टैग कर दी थी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles