ram

लड़कियो के खिलाफ अमर्यादित बयान देकर भाजपा विधायक राम कदम मुसीबत में फंस चुके है। महाराष्ट्र प्रदेश महिला आयोग ने उन्हे नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

सोमवार रात को अपने उपनगरीय घाटकोपर विधानसभा क्षेत्र में ‘दही हांडी’ कार्यक्रम के दौरान राम कदम ने युवाओं से कहा था कि अगर उनकी पसंद की लड़की उनका प्रस्ताव स्वीकार नहीं करती तब वह उसका ‘अपहरण’ कर लेते। उनका इस मामले में विडियो भी वायरल हुआ था।

वीडियो में भीड़ को संबोधित करते हुए वह कहते हैं, ‘‘मैं मदद करूंगा, 100 प्रतिशत. अपने माता-पिता के साथ (मेरे पास) आइये. अगर माता-पिता इस पर रजामंदी देते हैं तो मैं क्या करूंगा? मैं उस लड़की का अपहरण कर लूंगा और उसे (शादी के लिये) आपके हवाले कर दूंगा.’’

ramkadam 52 5

आयोतग की अध्यक्ष विजया रत्नाकर ने बताया, ‘‘हमने कदम को नोटिस जारी किया है और आठ दिन की अवधि के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा है।’ हालांकि कदम ने अपनी उस टिप्पणी के लिए माफी मांगी है जिससे ‘महिलाओं की भावनायें आहत’ हुई हैं।

इसी बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने घाटकोपर में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास के बाहर पोस्टर लगाये हैं जिसमें कदम को रावण के तौर पर दिखाया गया है। राज ठाकरे नीत पार्टी ने पोस्टर में लिखा है, ‘विधायक बेटियों का अपहरण करेंगे। यदि वह या उनके लोग ऐसा करते हैं तो पुलिस में शिकायत दर्ज कराइये और हमें बताइये। हम आपकी बेटियों की सुरक्षा में आपकी मदद करेंगे।’

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें