Friday, September 24, 2021

 

 

 

नोटबंदी से हालात चिंताजनक: ‘नगदी नहीं मिलने से लोगों ने बैंक मैनेजर को बनाया बंधक’

- Advertisement -
- Advertisement -

Symbolic
Symbolic

उत्तरप्रदेश के कौशाम्बी जिले में नोटबंदी से परेशान लोगों को सब्र आखिर जवाब दे ही गया. सराय अकिल थाना इलाके के पुरखास गांव में नगदी नहीं मिलने से परेशान लोगों ने स्थानीय ग्रामीण बैंक के मैनेजर को बंधक बना लिया. साथ ही बैंक कर्मचारियों को बैंक में बंद कर ताला लगा दिया.

दरअसल बुधवार को ग्रामीण बैंक में कैश लेने आए थे लेकिन बैंक में पैसा नहीं होने पर उन्हें बैंककर्मियों ने रुपये देने से मना कर दिया लगातार तीन दिनों से कैश नहीं मिलने से नाराज ग्रामीण बैंक के बाहर जमा हो गए और बैंक के मैनेजर लाल चन्द्र से रुपये देने की मांग की. कैश नहीं होने पर मेनेजर द्वारा असमर्थता जाहिर करने के बाद नाराज लोगों ने मैनेजर और कर्मचारियों को बैंक से बाहर निकाल कर ताला बंद कर दिया.

लेकिन जैसे ही मैनेजर लाल चन्द्र अपनी गाड़ी में बैठ कर जाने लगे तो ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया और करीब 2 घंटे बंधक के रूप में अपने साथ रखा. जब पुलिस बैंक मैनेजर और कर्मचारियों को छुड़ाने के लिए पहुंची तो ग्रामीणों ने विरोध किया.

ग्रामीणों के तेवर देखकर पुलिस को वापस खाली हाथ लोटना पड़ा.  हालांकि, देर शाम पुलिस का प्रयास रंग लाया और मैनेजर और कर्मचारियों को ग्रामीणों से मुक्त करा लिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles