Friday, September 17, 2021

 

 

 

नोएडा: नमाज से रोकने के लिए प्रशासन ने पार्क में भरवाया पानी, तो निजी कंपनियों ने दी जगह

- Advertisement -
- Advertisement -

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-58 स्थित पार्क में नमाज पर रोक लगाने के लिए
प्रशासन ने पार्क को पानी से भर दिया है, ताकि वहां कोई धार्मिक आयोजन न हो सके और नमाज न पढ़ी जा सके। हालांकि प्रशासन द्वारा पार्क में पानी भरे जाने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों की मदद के लिए कई निजी कंपनियां सामने आई हैं।

दरअसल सेक्टर-58 पार्क में शुक्रवार को नमाज शुरू होने से पहले पार्क को पानी से भर दिया गया। कुछ नमाजी पार्क में नमाज पढ़ने पहुंचे थे, लेकिन पार्क में पानी और भारी पुलिस बल तैनात होने के कारण वह लौट गए। शुक्रवार को दिनभर पार्क सुरक्षाकर्मियों के घेरे में रहा। लोगों ने जुमे की नमाज दूसरे पार्कों, सेक्टर-8 स्थित जामा मस्जिद और निजी कंपनियों की छत पर अदा की।

पुलिस का कहना है कि अभी पुलिस सेक्टर-58 पुलिस की चौकसी रखेगी। पुलिस बल अगले जुमे को भी यहां पर तैनात रहेगा। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को पार्क में घुसने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

पुलिस अफसरों का कहना है कि यदि कोई व्यक्ति पार्कों में बिना अनुमति के धार्मिक आयोजन की शिकायत करता है तो पुलिस कार्रवाई करेगी। यदि कोई पुलिसकर्मी इस मामले में कोताही बरतेगी तो उस पर कार्रवाई होगी।

सेक्टर-58 बी ब्लॉक के पार्क में हर दिन पानी भरा जाता है। इसी कड़ी में शुक्रवार को भी पानी छोड़ा गया। इसका मकसद किसी धर्म विशेष के लोगों को परेशान करना नहीं था। -महेंद्र प्रकाश, उप निदेशक, उद्यान विभाग, नोएडा प्राधिकरण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles