आईएस के लिए फंड जुटाने के आरोप में NIA की तमिलनाडु में छापेमारी

6:41 pm Published by:-Hindi News

तमिलनाडु में एनआईए ने 14 जगहों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी इस्लमिक आतंकवाद को फंडिंग को लेकर हो रही है। एनआईए उन 14 लोगों के घरों पर छापेमारी कर रहा है जिनपर ISIS के लिए फंड जुटाने का आरोप है।

जानकारी के अनुसार NIA चेन्नई, तिरुनेवेली, मदुरई, थेनी और रामानाथनपुरम समेत कुछ अन्य जगहों पर भी छापेमारी कर रही है। बता दें कि 14 लोगों को भारत ने यूएई में गिरफ्तार किया था। ये सभी लोग यूएई की जेल में छह महीने से थे। इसके बाद ही इन्हें भारत के हवाले किया गया।

इन्हें पिछले सप्ताह ही भारत लाया गया। जहां से पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया  गया। कोर्ट ने इन सभी को 26 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।  पुलिस के अनुसार इन सभी आरोपियों पर अलकायदा का भी समर्थन करने का आरोप है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ के आधार पर आरोपियों के अन्य साथियों का पता लगाने में जुटी है।

एनआईए ने कहा था, ‘आरोपियों ने पैसा इकट्ठा किया था और भारत में इस्लामी शासन की स्थापना के इरादे से आतंकवादी हमलों को अंजाम देने की तैयारी की थी।

आरोपी व्यक्ति भारत में हमला करने के लिए सक्रिय रूप से यहां के लोगों की भर्ती कर रहे हैं और नियमित रूप से वीडियो और अन्य जिहादी प्रचार सामग्री पोस्ट कर रहे हैं, जो उनके समर्थकों को विस्फोटक, जहर, चाकू और वाहनों के उपयोग सहित विभिन्न तरीकों का उपयोग करके आतंकवादी हमले करने के लिए उकसाते हैं।’

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें