Monday, May 17, 2021

सेवा क्लब ने किया एक दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन

- Advertisement -

खेलों में 15 विजेताओं को मोमेंटो देकर किया सम्मानित

कैसरगंज: कैसरगंज मुख्य बाजार स्थित हुकुम सिंह कीड़ा स्थल रानीबाग मैदान में एक दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सेवा क्लब के तत्वाधान में आयोजित एक दिवसीय खेल प्रतियोगिता में लंबी कूद, ऊंची कूद, डिस्क थ्रो, गोला फेंक व 100 मीटर दौड़ आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन कुशल एवं अनुभवी प्रशिक्षुओं की देखरेख में किया गया।

उक्त खेल आयोजन में ऊंची कूद प्रतियोगिता में दिवाकर सिंह ने प्रथम, एजाजुददीन ने द्वितीय व मो.फरीद ने तृतीय स्थान लम्बी कूद प्रतियोगिता में सूरज कुमार ने प्रथम, मो.शाहिल ने द्वितीय व मो.आबिद ने तृतीय स्थान गोला फेंक प्रतियोगिता में अभिषेक कुमार बोट ने प्रथम, मो.आबिद ने द्वितीय व नागेन्द्र शर्मा ने तृतीय स्थान, डिस्क थ्रो प्रतियोगिता में मो.साहिल ने प्रथम, शमसुद्दीन ने द्वितीय व मो.अरमान ने तृतीय स्थान 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में मो.शाबान ने प्रथम, मंसूर अली ने द्वितीय व सूरज कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सेवा क्लब के तत्वाधान में आयोजित उक्त कार्यक्रम का संचालन शिक्षक व समाजसेवी वी.पी.सिंह, कार्यक्रम संयोजन खेल सहयोगी अभिमन्यु सिंह ऋषभ ने किया। कार्यक्रम में खेल निर्णायक के रूप में ध्रुव कुमार सिंह एवं शेखर श्रीवास्तव ने विजयी प्रतिभागियों का चयन किया । संरक्षक डॉ.घनश्याम लाल श्रीवास्तव द्वारा चयनित 15 विजेताओं को मोमेंटो देकर भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित संरक्षक व विद्यालय हुकुम सिंह इंटर कॉलेज कैसरगंज प्रधानाचार्य डॉ.घनश्याम लाल श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले कई वर्षों से सेवा क्लब सच्चे मानवीय मूल्यों के साथ पूरे क्षेत्र में नित्य नए कार्यों से समाज में एक अलख जगाने का कोशिश के साथ-साथ एक अहम भूमिका भी अदा कर रहा है, इसी क्रम में ग्रामीण अंचलों में एक खेल के नए मिशन की शुरुआत कर नई प्रतिभाओं को मौका देने का यह अनूठा प्रयास भी सेवा क्लब द्वारा शुरू किया गया है जिसके लिए सेवा क्लब निश्चित ही बधाई का पात्र है।

सेवा क्लब के संस्थापक शिक्षक व समाजसेवी वी.पी.सिंह ने आए हुए अतिथियों व प्रतिभागियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सेवा क्लब के हर कार्यक्रम में एक नया सबक सीखने को मिलता है जिस क्रम में खेलों के माध्यम से छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारना भी एक नया अनुभव है जो कि एक अच्छे व स्वस्थ समाज की स्थापना के लिए नितांत आवश्यक है। शिक्षक व कलमकार नीलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि खेल के द्वारा मनुष्य अपना सर्वांगीण विकास कर अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर राष्ट्र का श्रेष्ठ नागरिक बन सकता है।।

उक्त खेल कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार अनिल सोनी जरवल, शिक्षक व कलमकार नीलेन्द्र विक्रम सिंह, ध्रुव कुमार सिंह, शेखर श्रीवास्तव, मनोज कुमार वर्मा, भरतजी अवस्थी, तालीमी बेदारी संस्था व उदय के समाजसेवी हसनैन कमाल, सेवा संस्था खेल सहयोगी अभिमन्यु सिंह ऋषभ आदि सहित सैकड़ों की संख्या में प्रतिभागी छात्र व जनसामान्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles