Thursday, January 27, 2022

ईद मिलादुन्नबी को लेकर एसडीआई की बैठक, पदाधिकारियों को दी गई कार्यक्रमों की ज़िम्मेदारी

- Advertisement -

जयपुर: माहे रबीउल अव्वल का चाँद नजर आने पर पहाड़गंज स्थित सुन्नी दावते इस्लामी के मरकज पर संस्था के पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमे ईद मिलादुन्नबी के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई।

संस्था के पदाधिकारी सय्यद मुहम्मद कादरी साहब ने बताया कि जयपुर में ईद मिलादुन्नबी पर होने वाले पाँच बड़े कार्यक्रमों की जानकारी कार्यकर्ताओं को दी गई। उन्होने कहा, 2 नवंबर को बड़ी चौपड़ पर बाद नमाज ए ईशा नातिया मुशायरा आयोजित होगा। इसी तरह 7 नवंबर को रामगंज चौपड़ पर बाद नमाज़े ईशा आलमी मिलाद कांफ्रेंस होगी।

कादरी के अनुसार, मोहल्ला नालबंदान चार दरवाजा में 8 नवंबर को बाद नमाज़े ईशा जश्ने ईद मिलादुन्नबी मनाया जाएगा। इसके अलावा 9 नवंबर को सालाना मिलाद कांफ्रेंस होगी। जो मिलाद चौक, लुहारो का खुर्रा, नवाब का चौराहा में आयोजित की जाएगी। साथ ही हमेशा की तरह 10 नवंबर को घाटगेट से कर्बला तक बाद नमाज़े जौहर जुलूसे मिलादुन्नबी निकाला जाएगा।

इस बैठक में मिलाद की फजीलत दलाईल की रोशनी में पेश की गई। साथ ही कुरान और हदीस से ईद मिलादुन्नबी मनाने के फाईदे भी बताए गए। इस मौके पर हाजी रफ़त अहमद साहब, हाजी हसीन साहब, हाजी हसीन अहमद साहब, हाजी हमीद बेग साहब, मुफ़्ती खालिद अय्युब मिसबाही साहब, अल्लामा एहतराम आलम साहब, अल्लामा ज़ाहिद नूरी साहब, मौलाना शकील अशरफी साहब आदि मौजूद रहे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles