उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ ने शपथ ले ली हैं. साथ ही उनके साथ 44 अन्य सदस्यों ने शपथ ली. योगी आदित्यनाथ के 44 सदस्यों वाले मंत्रिमंडल में मोहसिन रजा का नाम शामिल हैं. मोहसिन रजा इकलोते मुस्लिम सदस्य हैं जो योगी मंत्रिमंडल का हिस्सा हैं.

मोहसिन राजा को राज्यमंत्री बनाया गया है. याद रहे 403 विधानसभा वाले उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी ने किसी भी मुसलमान को टिकट नहीं दिया था. माना जा रहा हैं कि अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, वक्फ बोर्ड समेत कई ऐसे बोर्ड और निगम जिनकी जिम्मेदारी मुस्लिम ही संभालता हैं.  इसी को देखते हुए मोहसिन रजा को मंत्रिमंडल में जगह दी गई.

योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में दो डिप्टी सीएम, 9 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और 13 राज्य मंत्रियों सहित कुल 46 मंत्रियों ने शपथ ली. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा ने डिप्टी सीएम बनाया गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मोहसिन रजा चंद साल पहले ही बीजेपी में शामिल हुए. बीजेपी ने रजा को उत्तर प्रदेश में प्रवक्ता बनाया था. इसके अलावा रजा क्रिकेट में रणजी मैच भी खेल चुके हैं.

चालीस साल के मोहसिन रजा ने गवर्नमेंट जुबली इंटरकॉलेज से पढ़ाई की. इसके बाद की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की. रजा अभी यूपी में किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं. नियम के मुताबिक 6 महीने के अंदर उन्हें विधानसभा के किसी एक सदन का सदस्य बनना जरूरी है.

Loading...