mosque attack

mosque attack

नोएडा: नोएडा एक्सप्रेस वे पर स्थित सेक्टर-168 के छपरौली गांव में शुक्रवार को दुसरे समुदाय के कुछ लोगों माइक पर अज़ान देने से रोकने पर विवाद हो गया. जिसके बाद सोमवार को दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ने पर मारपीट और पथराव की घटना हुई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, गाँव के वेद प्रकाश, सुरेंद्र, रविंद्र भाटी आदि लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों को बरातघर में बैठक के लिए बुलाया था. लेकिन सोमवार सुबह करीब दो घंटे तक इंतजार करने के बावजूद भी दूसरे पक्ष का कोई प्रतिनिधि बैठक के लिए नहीं आया.  इससे नाराज होकर बरातघर से गए आठ-दस युवकों ने मदरसे में जाकर मौलाना के भाई के साथ मारपीट की, साथ ही पास की मस्जिद और कब्रस्तान में पत्थर फेंक कर तोड़फोड़ की. जिसके बाद इलाके में तनाव व्याप्त है.

स्थानीय निवासी नूर मोहम्मद ने बताया, कुछ असामाजिक तत्वों, जिसमे क्षेत्र के ज्यादातर युवा थे, ने अजान के लिए लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर आपत्ति उठाई थी. इस मामले में बैठक के के लिए पिछले गुरुवार को बुलाया गया था, लेकिन अंतिम क्षण में स्थल बदला गया.

मोहम्मद ने कहा, उन्होंने हमें एक गांव के बड़े घर में मिलने के लिए कहा था. लेकिन जब हम वहां पहुंचे, हमें बताया गया कि स्थल को बदल दिया गया है. इसी बीच कुछ लोगों ने हमें चेतावनी दी थी कि गांव के सामाजिक-विरोधी तत्वों ने हमें मारने के लिए बैठक का आयोजन किया.

एसएचओ एक्सप्रेस वे वेदपाल सिंह पुंडीर ने बताया है कि एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है. अभी दोनों पक्षों की तरफ से लिखित शिकायत नहीं मिली है. फायरिंग की सूचना मिली थी, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?