हैदराबाद: अंबेडकर की प्रतिमा लगाने को लेकर बवाल, दो कांग्रेस नेता गिरफ्तार

10:09 am Published by:-Hindi News

तेलंगाना के कांग्रेस लीडर वी. हनुमनथा राव और अमलापुरम के पूर्व सांसद हर्ष कुमार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दोनों नेताओं को हैदराबाद के पुंजागुट्टा में भीमराव अंबेडकर की मू्र्ति लगाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है।

बता दें कि हनुमंत राव वही नेता हैं, जो पिछले दिनों हैदराबाद के इंदिरा पार्क के पास आयोजित कांग्रेस नेताओं के धरना कार्यक्रम में पार्टी के ही एक अन्य नेता के साथ भिड़ गए थे। पार्टी को इस मामले में दोनों नेताओं के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई करनी पड़ी थी।

11 मई को हैदराबाद में कांग्रेस नेता तेलंगाना सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जुटे थे लेकिन वो आपस में ही भिड़ गए। हनुमंथा राव ने दूसरे कांग्रेस नेता नागेश मुदीराज को थप्पड़ मार दिया था जिसके बाद नागेश ने भी हनुमंथा राव पर हमला किया। इस हाथापाई में एक महिला भी गिर गई थी।

इससे पहले भी कांग्रेस को बड़ा झटका तब लगा था जब पार्टी के के 12 विधायक तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो गए थे। इसके बाद से बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया था। एक तरफ जहां कांग्रेस ने टीआरएस पर नेताओं को लालच देने का आरोप लगाया था तो वहीं टीआरएस में शामिल हुए विधायकों ने यह कह कर जवाब दिया था कि ‘वो कोई भेड़-भैंस नहीं जिन्हें खरीदा जा सकता हो।’

इस मामले को लेकर कांग्रेस कोर्ट भी गई थी जिसके बाद तेलंगाना हाईकोर्ट ने विधायकों को नोटिस जारी किया था। इस बारे में रेड्डी का कहना है कि विधायकों की तरफ से नोटिस का जवाब जल्द दे दिया जाएगा।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें