लखनऊ: आल इंडिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस लखनऊ यूनिट और मीनाई एजुकेशनल वेलफेयर सोसायटी की तरफ से लखनऊ चौक में शाहमीना शाह दरगाह कैम्पस नियर मेडिकल कॉलेज चौक में ‘यूनानी उपचार-जनता के द्वार’ मिशन 2025 मुफ्त यूनानी मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया ।

कैम्प में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ सय्यद अहमद खान डिप्टी डिरेक्टर सी, सी रा यू एम औऱ यूनानी ओ पी डी इंचार्ज सफदरजंग अस्पताल दिल्ली ने शिरक़त किया। उन्होंने कहा कि यूनानी तरीके ईलाज सदियो से चल रहा है औऱ हर किस्म की बीमारियों की ईलाज भी मौजूद है यह तक कि कोविड-19 में भी यूनानी पैथी काफी कामयाब रही है।

कैम्प की शुरुवात दरगाह शाहमीन शाह के पीरजादा शेख राशिद मीनाई ने फीता काटकर किया कैम्प में लगभग 140 एक सौ चलीश से ज़ायद मरीज़ों को परामश औए दवाये वितरित की गयी। इस कैम्प में खास तौर से डॉ शमीम अख्तर, डॉ ज़फर परवेज़ डॉ आरिफ खान और डॉ महक बाकिर ने अपनी मेडिकल सेवायें प्रदान की।

इस कैम्प में जनाब ख़ालिद साहब ने बताया कि इस तरह की मेडिकल कैम्प से मरीज़ों को फायदा तो होता है औए साथ मे यूनानी पैथी का भी प्रचार होता है।उन्होंने कहा कि ऐसे प्रोग्राम बड़े और लगातार होते रहने चाहिए।

इस कैम्प में आल इंडिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस यूपी के सरपरस्त प्रो डॉ के डी के अलावा डॉ फुरकान रज़ा डॉ सऊद अहमद डॉ सादिक अंसारी डॉ आतिफ मकरानी डॉ शफान गयास और कैम्प में फहमीन यूनानी फार्मेसी की तरफ़ से आयुष जोशांदा सभी को वितरित किया गया। कैम्प के कन्वेनर डॉ एज़ाज़ अली कादरी ने सभी का आभार वयक्त किया।