असम: निर्माणाधीन मस्जिद पर ब’म से हम’ला, तनाव का माहौल

6:29 pm Published by:-Hindi News

हैलाकांदी। जिले के असम-मिजोरम सीमावर्ती इलाके के कचूरथल में शरारती तत्वों ने एक निर्माणाधीन मस्जिद में बम विस्फोट कर क्षति पहुंचाई है। इस वारदात के बाद इलाके में तनाव का माहौल है।

हालात के मद्देनजर इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बताया गया है कि असम-मिजोरम के सीमाई कचूरथल इलाके में पुरानी मस्जिद के विस्तार का कार्य चल रहा था। इस बीच गुरुवार की रात शरारती तत्वों ने बम धमाका कर मस्जिद को क्षतिग्रस्त कर दिया।

जानकारी मिलने पर स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त हो गया। तनाव को देखते हुए इलाके की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर वारदात की जांच कर रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके के माहौल को खराब करने के लिए किसी शरारती तत्व ने इस घटना को अंजाम दिया है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही सड़क पर नमाज को लेकर हैलाकांडी में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी। कुछ लोगों ने जुम्मे की नमाज पढ़ रहे मुस्लिमों पर पथराव किया था। इस हिंसा में पुलिस की गोलीबारी से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि 15 अन्य घायल हुए थे।

शहर के काली बाड़ी स्थान पर स्थित एक मस्जिद के सामने सड़क पर शुक्रवार की नमाज पढे जाने के लिए इकट्ठा हुए एक समुदाय के लोगों पर दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने पत्थर फेंके और नमाज मस्जिद के बाहर ना पढ़ने को कहा। जिसके बाद ये हिंसा शुरू हुई।

एक घायल व्यक्ति की सिलचर मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में रात में मौत हो गई। झड़प के बाद केवल हैलाकांडी शहर में शुक्रवार दोपहर एक बजे से अनश्चितिकालीन कर्फ्यू लगाया गया था।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें