Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

लकड़ी के बॉक्स में तैरती मिली नवजात, साथ मिली चिट्ठी पर लिखा – “गंगा माँ को समर्पित, गंगा की बेटी”

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर शहर के ददरीघाट के पास गंगा नदी में एक लकड़ी के बॉक्स में नवजात तैरती मिली। इस दौरान उसके रोने की आवाज आ रही थी। आवाज सुनकर एक नाविक ने बच्ची को डूबने से बचा लिया। ये बच्ची 21 दिन की बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, बच्ची के पास से उसकी एक कुंडली, देवी की तस्वीर और लाल चुनरी भी मिली है। बच्ची के साथ एक पर्ची भी थी, जिस पर लिखा था, “माँ गंगा को समर्पित, गंगा की बेटी।” मामले की जानकारी लगते ही पुलिस मासूम बच्ची को आशा ज्योति केंद्र ले गई।

इसी बीच बच्ची को बचाने वाले नाविक ने इसे पालने का फैसला किया है। जिसकी प्रशंसा खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की। उन्होने कहा कि नाविक गुल्लू मल्लाह ने बालिका को बचाकर मानवता का अनुपम उदाहरण पेश किया है। साथ ही योगी सरकार ने आवास की सुविधा और अन्य पात्र योजनाओं से लाभ देने का भी निर्देश दिया।

वहीं जिलाधिकारी ने मल्लाह गुल्लू चौधरी से भेंट कर उस बच्ची की जान बचाने के लिए उन्हें बधाई दी। चौधरी ने बच्ची को पालने की इच्छा जतायी थी। कलेक्टर ने इस काम के लिए चौधरी की सराहना की और उसे एक नयी नाव उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

दूसरी ओर अस्पताल में इलाज के बाद मासूम की हालत में सुधार है और उसे चाइल्ड केयर वार्ड में रखा गया है। स्वस्थ होने के बाद उसे शिशु गृह ‘होम’ में भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles