Thursday, January 20, 2022

महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा नया मोटर व्हीकल एक्ट, चुनाव के चलते लिया गया फैसला?

- Advertisement -

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव सर पर है। ऐसे में बीजेपी सरकार मतदाताओं को किसी भी रूप में नाराज नहीं करना चाहती। इसके चलते राज्य सरकार ने नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू करने से मना कर दिया है।

मुंबई में महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने शुक्रवार शाम बताया कि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का अब तक कोई जवाब नहीं हासिल हुआ है और यही वजह है कि प्रदेश में नए यातायात नियमों को लागू नहीं किया जा सकता। रावते ने दुहराया है कि नए यातायात नियमों में खामियां हैं और इससे जनता को दिक्कतें आ सकती हैं लिहाज़ा वो इसे महाराष्ट्र में लागू नहीं कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने तय किया है कि वो देशभर में लागू हुए नए मोटर व्हीकल कानून को अपने राज्य में लागू नहीं करेंगे। सूबे के परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने कहा था कि नए यातायात नियम लागू करने की वजह से राज्य में आम लोगों को दिक्कतें पैदा हो सकती है। लिहाजा, इसे लागू करना स्थिगित कर दिया गया है।

रावते महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार में शामिल शिवसेना कोटे से मंत्री हैं। रावते ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि नए मोटर व्हीकल एक्ट की वजह से राज्य में सार्वजनिक आक्रोश की स्थिति पैदा हो सकती है, लिहाजा वो राज्य में इसे लागू करने में असमर्थ हैं। रावते ने नितिन गडकरी से नए मोटर व्हीकल एक्ट पर पुनर्विचार करने का भी आग्रह किया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles