गज़ब: बिना ‘हेलमेट’ बस चलाने पर काट दिया ड्राइवर का 500 रुपए का चालान

11:09 am Published by:-Hindi News
traf

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) में परिवहन विभाग का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल, एक बस मालिक ने दावा किया कि गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा हेलमेट पहन कर गाड़ी नहीं चलाने की वजह से उसका 500 रुपए का चालान काटा गया है।

जानकारी के अनुसार, पूरा मामला 11 सितंबर का है, जिसका अब खुलासा हुआ है।नोएडा सेक्टर-12 निवासी निरंकार सिंह एक ट्रांसपोर्ट कंपनी चलाते हैं। उनकी कंपनी ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के स्कूलों और विभिन्न कार्यालयों में किराए पर बसें देती है।

बस मालिक निरंकार ने कहा कि 11 सितंबर गौतमबुद्धनगर पुलिस ने उसकी एक बस पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया था क्योंकि चालक ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। निरंकार सिंह का कहना है कि उनके पास एनसीआर परमिट वाली 80 से अधिक निजी बसें हैं।

निरंकार सिंह यह भी कहते हैं कि इससे पहले दो महीने पूर्व भी एक दिन में एक बस का तीन बार चालान होने का मामला सामने आया था। इसमें जुर्माने की राशि तो लिखी गई थी, लेकिन उसमें यह नहीं लिखा था क्यों चालान किया गया?

सिंह ने कहा कि परिवहन विभाग के ऐसे काम करने के तरीके से सवाल खड़े होते हैं और लोगों को प्रतिदिन जारी होने वाले अन्य सैकड़ों चालान की प्रामाणिकता को लेकर भी संदेह पैदा होता है।

बस मालिक ने कहा, ‘‘मैं जल्द ही संबंधित अधिकारियों के समक्ष यह मामला रखूंगा और अगर जरूरत पड़ी तो अदालत भी जाऊंगा।’’ वहीं अधिकारियों ने कहा कि मामले को देखा जा रहा है और कोई गलती हुई है तो उसे सुधारा जाएगा। अधिकारी ने कहा कि चालान परिवहन विभाग ने जारी किया है न कि नोएडा की यातायात पुलिस ने।

Loading...