madhu

madhu

बिहार के मसूदन में मंगलवार देर रात नक्सलियों ने दो रेलकर्मियोंको अगवा कर सिग्‍नलिंग पैनल को आग के हवाले कर दिया. अगवा रेलकर्मियोंको की पहचान सहायक स्टेशन मास्टर केश कुमार और पोर्टर निरेंद्र मंडल के रूप में हुई है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सहायक स्टेशन मास्टर ने अगवा होने से पहले माल्दा डीआरएम को कॉल कर जानकारी दी थी कि यदि मसूदन ट्रैक पर ट्रेन का आवागमन जारी रहा तो नक्सली उन्हें जान से मार देंगे. इसके बाद स्टेशन पर मौजूद यात्रियों को एहतियाती उपाय के रूप में दूसरे ऑप्शन देखने का अनुरोध किया गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

घटना के बाद भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही थोड़ी देर के लिए बाधित रही. हालांकि बाद में सिग्नलिंग पैनल को ठीक कर लिया गया और ट्रेनों की आवजाही शुरू कर दी गई है.

जमालपुर रेल पुलिस अधीक्षक शंकर झा ने बुधवार को बताया कि नक्सली हमले की खबर मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए और इन अगवा कर्मियों को छुड़ाने की कोशिश की जा रही है.

 रेलवे स्टेशन में हमले को पुलिस प्रशासन की बड़ी लापरवाही बताया जा रहा है क्योंकि मसूदन, बिहार का नक्सल प्रभावित इलाका है जहां पहले ही अलर्ट जारी कर पुलिस- सुरक्षा बलों को चौकन्ना रहने का आदेश दिया गया था.

Loading...