saad1

बिजनौर के रहने वाले साद मियाँ खान ने यूपीएससी 2017 की परीक्षा में ऑल ओवर इंडिया में 25 वी रैंक हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है. साद की इस उपलब्धि से परिवार के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है.

साद ने 2007 में इण्टर तक की पढ़ाई सैंट मैरी स्कूल बिजनौर से ही की है. उसके बाद 2012 में कानपुर के हरकोर्ट बटलर टेक्नोलॉजी इंस्टिट्यूट से बीटेक सिविल इंजीनियरिंग की.  साद मियां खान अब आईपीएस अधिकारी बनना चाहते है. उन्हें जो रेंक मिली है. उससे उनका आईएएस मिलना लगभग तय माना जा रहा है. साद ने घर पर रहकर सिविल सर्विस सेवा की तैय्यारी की है.

साद के पिता रईस अहमद मुज़फ्फरनगर में सहायक निर्वाचन अधिकारी के पद से रिटायर्ड हो चुके है. सफलता के बाद जहां साद के पिता और मां बेहद खुश नजर आ रहे है. वहीं साद के दोस्त और मोहल्ले वाले उनके घर पहुंचकर उन्हें बंधाई और मिठाई खिला रहे है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

saad miya khan 696x453

अपनी मेहनत को लेकर साद ने बताया कि वह डेली 8 घंटे से अधिक पढ़ाई करते थे। उन्होंने बताया कि करंट अफयेर पर छात्रों की अच्छी पकड़ होनी चाहिए. यह भी सफलता के लिए जरुरी है. उन्होंने बताया कि यूपीएससी की तैयारी के दौरान पैरेंट्स का सहयोग मिला. तभी सक्सेस मिली है. उन्होंने बताया कि पैरेंट्स ने सदैव उनका साथ दिया है.

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा की अंतिम सूची में कुल 909 सफल उम्मीदवारों में 41 मुसलमान भी शामिल है. जिनमे साद मिया खान ने 25वी रेंक हासिल की है. साद मिया खान ने जामिया मिलिया इस्लामिया आवासीय कोचिंग अकादमी से कोचिंग ली थी.

Loading...