उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के अजीतमल में नवनिर्मित तहसील भवन में कुरान पढ़वाने के मामले में कार्यरत नायब नाजिर लईक अहमद को निलंबित कर दिया गया। नाजिर को अभिलेखों के रखरखाव में लापरवाही बरतने के आरोप में जिलाधिकारी ने निलंबित किया है।

डीएम ने स्पष्ट किया है कि निलंबन की कार्रवाई उन्होंने अभिलेखीय रखरखाव के मामले में लापरवाही बरतने पर की है। एसडीएम कोर्ट में कुरान पाठ मामले की जांच उन्होंने एसडीएम अजीतमल को सौंपी है। बता दें कि अजीतमल तहसील के नए भवन में उद्घाटन से पूर्व सोमवार को एसडीएम कोर्ट में कुरान पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो सामने आने के बाद सांसद और विधायक ने इस पर आपत्ति दर्ज कराई।

जिलाधिकारी ने मामले की जांच अपर जिला अधिकारी (न्यायिक) एमपी सिंह को सौंपी थी। सोमवार को देर शाम अपर जिलाधिकारी जांच के लिए अजीतमल तहसील पहुंचे उन्होंने तहसील में रखे अभिलेखों को देखा। अभिलेखों के रख रखाव में अनियमितता पाई गई थी। उन्होंने लापरवाही की रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी। जिलाधिकारी ने लापरवाही बरतने पर नायब नाजिर लईक अहमद को निलंबित कर दिया है।

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह मीणा ने बताया कि नए भवन में कुरान पढ़ने के मामले की जांच चल रही है। जांच उपजिलाधिकारी अजीतमल को सौंपी है। जांच रिपोर्ट आने के बाद उसमें जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि इस मामले को कुरान का पाठ कराने से जोड़ा जा रहा है।

इधर तहसीलदार संध्या शर्मा ने भी कुरान के पाठ कराने के मामले में अपनी रिपोर्ट डीएम को दी थी, जिस पर उन्होंने बिना अनुमति के एसडीएम कोर्ट में कुरान पाठ कराकर कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की संस्तुति की थी।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन