Monday, June 14, 2021

 

 

 

नाहर शाह वली दरगाह की वक्फ की जमीन पर कॉलोनी काटी, भूमाफिया गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

नाहरशाह वली दरगाह की ढाई एकड़ जमीन पर कब्जा कर प्लॉट बेचने वाले भूमाफिया मकसूद को खजराना थाना पुलिस ने धोखाधड़ी और वक्फ बोर्ड अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया है। उसने करीब 25 लोगों ने को प्लॉट बेचे थे। जिस पर लोगों ने मकान भी बना लिए।

टीआइ दिनेश वर्मा के मुताबिक कार्रवाई तहसीलदार मोहम्मद सिराज की रिपोर्ट पर की गई है। कलेक्टर मनीष सिंह को रहवासियों द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि स्टार चौराहा स्थित वक्फ बोर्ड की जमीन को अवैध तरीके से खरीदा-बेचा जा रहा है। तहसीलदार ने जांच कर बताया कि आरोपित ने वक्फ बोर्ड से खुद के नाम का एक अनुबंध पत्र तैयार कर लिया और नाहरशाहवली चेरिटेबल ट्रस्ट के नाम से एक संस्था गठित कर ली।

आरोपित संस्था पदाधिकारी बता कर लोगों को प्लॉट बेचने लगा। अवैध कॉलोनी काट दी और लोगों ने मकान भी बना लिए। मामले की लोकायुक्त को भी शिकायत हुई लेकिन कार्रवाई से बचता रहा। तहसीलदार मो.सिराज के मुताबिक वक्फ बोर्ड से मिले रिकॉर्ड में फर्जीवाड़े की पुष्टि होने पर मकसूद पर केस दर्ज करवाया गया है।

बताया जा रहा है कि आरोपी ने वक्फ बोर्ड की 20 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की जमीन पर कॉलोनी काटकर धोखाधड़ी की है। उसने फर्जी दस्तावेज भी तैयार कराए थे। आरोपी ने जमीन का एग्रीमेंट भी वक्फ बोर्ड के नाम से होना बताया था।

जांच में यह सामने आया कि आरोपी ने तीन साल की लीज पर जमीन ली थी, जिसे बाद में वक्फ बोर्ड द्वारा भी निरस्त कर दिया गया था। आरोपी ने 30 साल की लीज बताकर फर्जीवाड़े को अंजाम दिया, साथ ही दरगाह की जमीन को भी बेच दिया। देर रात पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार भी कर लिया। टीआइ के मुताबिक फर्जीवाड़े में शासकीय कर्मचारी और दलालों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles