nimach

nimach

मध्य प्रदेश में कर्ज में डूबे किसानों की आत्महत्या का सिलसिला रुक नहीं रहा है. अब नीमच में एक किसान ने कर्ज के बोझ तले जहर खाकर अपनी जान दे दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इच्छा मृत्यु की मांग कर चुके मनासा विकासखंड के अल्हेड़ गांव में रहने वाले 34 वर्षीय किसान विनोद पाटीदार ने जहर खाकर जान अपनी जान दी. साथ ही इस पुरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

परिजनों को विनोद बेहोशी की हालत में खेत में पड़ा मिला. परिजन उसे तुरंत नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे. हालत नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

हालत में सुधार नहीं हुआ तो परिजन बेहतर इलाज के लिए अहमदाबाद रवाना हुए, लेकिन रास्ते में ही विनोद ने दम तोड़ दिया. वीडियो में विनोद ने बताया कि कर्ज की रकम लौटाने के बावजूद भी साहूकार उसे प्रताड़ित कर रहे थे.

इस सबंध में 4 जनवरी को विनोद ने प्रधानमंत्री के नाम एक शिकायत पीएमओ दिल्‍ली को भी भेजी थी जिसमें उसने पीएमओ से इच्‍छा मृत्‍यु की इजाजत मांगी थी.

प्रशासन इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहा है. प्रशासन का कहना है कि सारे सबूतों और परिजनों के बयानों के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Loading...