Sunday, August 1, 2021

 

 

 

मुसलमान अपने आत्मसम्मान से कोई समझौता नहीं करेंगे: शाही इमाम पंजाब

- Advertisement -
- Advertisement -

लुधियाना। ऐतिहासिक जामा मस्जिद के शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी ने रविवार को शोहदा-ए-तहफ्फुज खत्मे नबुव्वत कांफ्रेंस के मौके पर कहा कि इस्लाम धर्म पर आतंकवाद का आरोप वही लोग लगाते है जो खुद आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त है।

उन्होंने कहा कि आतंक के नाम पर जो शरारती तत्व आम मुसलमानों के आत्म सम्मान के साथ खिलवाड़ करना चाहते है, वह अच्छी तरह से समझ लें कि हम हरगिज किसी को गुंडागर्दी नहीं करने देंगे। मुसलमान आत्मसम्मान से कोई समझौता नहीं करेंगे।

इस दौरान मौलाना तौकीर खान ने कहा कि पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मुहम्मद साहिब विश्व के लिए रहमत है, आपने ही इंसानों को गुलामी से आजादी दिलवाई। मैं निजी तौर पर पंजाब में शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी व खालसा ऐड से बहुत ही प्रभावित हूं, क्योंकि ये लोग आपसी भाईचारा कायम रखने के लिए बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं।

taukir
Source: News18

उन्होंने कहा कि भारतीय मुसलमानों पर जो आरोप लगाए जाते है वह बेबुनियाद है। भारतीय मुसलमानों ने देश की तरक्की, एकता व अखंडता के लिए जो योगदान दिया है उसकी मिसाल कहीं ओर नहीं है।

उन्होने कहा, शाही इमाम पंजाब मौलाना हबीब उर रहमान सानी लुधियानवी व खालसा ऐड से बहुत ही प्रभावित हूं, क्योंकि ये लोग आपसी भाईचारा कायम रखने के लिए बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं।

कांफ्रेंस को शिया मुसलमानों के मौलाना कल्बे रूशैद रिकावी, मौलाना राशिद मजहरी, मौलाना मुफ्ती मुतिउर रहमान किशनगंज, शायर मुफ्ती तारीक जमीर, हाशिम फिरोजाबादी, अरमान प्रतापगढ़ी, मुहम्मद हमजा अहरारी ने संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles