Sunday, January 23, 2022

CAA विरोध: बुलंदशहर के मुस्लिमों ने सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान के 6 लाख रुपए चुकाए

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने शुक्रवार को जिला प्रशासन को 6,27,507 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट सौंपा। जिले के ऊपरी कोट क्षेत्र में प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए मौजूद था कि शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो।

नमाज के बाद समुदाय के सदस्यों ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार से मुलाकात की और मांग का मसौदा सौंपा। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को गुलाब भी दिए।

पिछले शुक्रवार को बुलंदशहर में संशोधित नागरिकता कानून का विरोध हिंसक हो गया, जिससे सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचा। कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि सरकारी वाहनों और अन्य संपत्ति को पिछले शुक्रवार को भीड़ द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

उन्होंने कहा, “इसके साथ, बुलंदशहर ने एक अच्छी शुरुआत की है, उन्होंने महसूस किया है कि सरकारी संपत्ति कर-दाताओं के पैसे से खरीदी गई है। यह उनका अपना नुकसान और क्षति है।”

बता दें यूपी सरकार ने अलग अलग शहरों में हिंसा से हुए नुकसान की भरपाई आरोपियों से ही करने की तैयारी कर ली है। सरकार 130 दंगाइयों से करीब 50 लाख रुपये का हर्जाना वसूलेगी। इसके लिए नोटिस भी दिए गए हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा था कि सरकार इन उपद्रवियों से ही उस पैसे को वसूल करेगी जो इन्होंने सरकारी संपत्ति का नुकसान किया है।

अब प्रशासन ऐसे लोगों को चिन्हित कर नोटिस जारी कर रहा है। ऐसे 28 लोगों को रामपुर में, 26 को संभल में, 43 को बिजनौर में और 33 को गोरखपुर में नोटिस दिए गए हैं। इन लोगों पर प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles