Wednesday, December 1, 2021

मस्जिदों में अज़ान के विरोध के बीच मुस्लिमों ने मंदिर को भेंट किया लाउडस्पीकर

- Advertisement -

देश भर में दक्षिणपंथियों की और से मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर होने वाली तीन मिनिट की अज़ान का विरोध किया जा रहा है. वहीँ दूसरी और मुस्लिमों ने आरती और पाठ के लिए मंदिर में पूरा लाउडस्पीकर का सेट नजर किया.

मामला मध्यप्रदेश के हरदा का है. दरअसल दो दिन पहले मंदिर में चोरी हुई थी. चोर मंदिर का लाउडस्पीकर सेट उठा ले गए जिसके चलते आरती और अन्य धार्मिक कामों में परेशानी उत्पन्न होने लगी.

इस बीच मुस्लिम भाइयों ने मंदिर को लाउडस्पीकर सेट भेंट करने की पेशकश की. जिसे हिन्दू भाइयों ने सहर्ष स्वीकार कर लिया. मंदिर समिति ने मुस्लिमों का धन्यवाद किया.

मंदिर के पुजारी दीपक उपरीत ने बताया, चार दिन पहले मंदिर का लाउडस्पीकर सेट चोरी हो गया था. इसकी हरदा थाने में शिकायत की गई थी. मंदिर समिति नया सेट खरीदने पर विचार कर रही थी कि इस बीच रविवार को हरदा के मुस्लिम भाइयों ने मंदिर को लाउडस्पीकर सेट भेंट कर दिया.

हरदा पुलिस थाने के जांच अधिकारी दीपक आठनेरे ने बताया कि इन्दौर मार्ग स्थित अभयदाता हनुमान मंदिर से लाउडस्पीकार और दान पेटी की चोरी के मामले में मंदिर समिति की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस चोरों की तलाश कर रही है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles