सॉफ्ट हिन्दुत्व की राजनीति के तहत दुर्गा पंडालों के लिए 28 करोड़ रुपए अनुदान जारी करने वाली ममता सरकार से मुस्लिम समुदाय ने इमामों का स्टायपेंड बढ़ाने की मांग की है। बुधवार को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मुस्लिम समुदाय के लोग सीएम ममता बनर्जी पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए सड़कों पर उतरे।

ऑल इंडिया यूथ माइनॉरिटी फोरम के मोहम्मद कम्रुज्ज़मान ने कहा कि ममता बनर्जी तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि दुर्गा पंडालों को 28 करोड़ रुपए का अनुदान दिया गया है, उसी तरह से इमाम और मुअज्जिनों के स्टायपेंड को भी बढ़ाया जाए।

कम्रुज्ज़मान ने आरोप लगाते हुए कहा कि ममता बनर्जी की अब धीरे-धीरे भाजपा की राह पर चल पड़ी है। पैसों को लेकर राजनीति कर रही है। क्योंकि दुर्गा पंडालों के लिए हिन्दू समुदायों को 28 करोड़ रुपए दिए लेकिन इमाम और मुअज्जिनों के स्टायपेंड को नहीं बढ़ा रही है। उन्होंने मांग की है कि इमाम और मुअज्जिनों के स्टायपेंड को बढ़ाकर पांच हजार रुपए किए जाएं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा पर दुर्गा पंडालों को 28 करोड़ रुपये का अनुदान देने की घोषणा करते हुए कहा था कि उनकी सरकार सामुदायिक विकास कार्यक्रम के तहत प्रत्‍येक समितियों को 10,000 रुपये का अनुदान देगी।

हालांकि विशेषज्ञों का कहना था कि ममता बनर्जी आगामी चुनाव में हिन्दू वोट बैंक को अपनी और खीचने के लिए यह घोषणा की है। बंगाल में भाजपा के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए ममता बनर्जी ने यह कदम उठाया है।

Loading...