Monday, July 26, 2021

 

 

 

बिहार: पशु चोरी के आरोप में मुस्लिम युवक बना भीड़ का शिकार, Video वायरल

- Advertisement -
- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट के कड़े आदेशों के बावजूद भीड़ की हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब बिहार के अररिया जिले में भीड़ के हत्थे चढ़े एक मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर ह’त्या कर दी गई। युवक पर पशु चोरी का आरोप था।

पुलिस ने बताया कि मृ’तक काबुल मवेशी चोरी करके ले जा रहा था। इसी दौरान किसी ने उसे देख लिया है और शोर मचाकर कई लोगों को बुला लिया। इस दौरान ग्रामीणों ने उसे पीटकर बेदम कर दिया। थोड़ी देर में ही उसकी मौ*त हो गई। चौकीदार की सूचना पर सिकटी थानाध्यक्ष राकेश कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और श*व को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। काबुल के सिर पर लाठी से गंभीर चोट के निशान थे।

इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में मोहम्मद काबुल लोगों से रहम की भीख मांगता दिख रहा है लेकिन किसी ने उसकी एक न सुनी। वो कह रहा है कि मुझे किसी चीज की कमी नहीं है, मैं चोरी क्यों करूंगा? मैं नशे की हालत में यहां रास्ता भटक कर आ गया हूं। मगर उसकी तमाम मिन्नतों के बाद भी किसी को रहम नहीं आई और लोगों ने उसको पीट-पीटकर मा*र डाला।

मोहम्मद काबुल पर सिकटी थाना में एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। जोकीहाट पुलिस की सूचना पर डेढ़ माह पहले रानीकट्टा गांव निवासी काबुल के घर से एक बंदूक और 9 कारतूस बरामद किया गया था। सिकटी थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने बताया कि काबुल पर सिकटी, पलासी, जोकीहाट और किशनगंज जिले के टेढ़ागाछ थाने में दर्जनों आपराधिक मामले दर्ज हैं।

beat

फिलहाल पुलिस इस वायरल वीडियो मामले की जांच कर रही है और घटना में शामिल लोगों की शिनाख्त कर उनकी गिरफ्तारी के लिए कोशिश की जा रही है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि काबुल कुख्यात अपराधी था, लेकिन वह गाय नहीं चुरा सकता। अगर कोई बड़ी घटना होती तो मानी जा सकती थी।

लोगों का मानना है कि वीडियो को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि साजिश के तहत काबुल की ह’त्या की गई है। वीडियो में सुना जा सकता है, ‘मेरे पास किसी चीज की कमी नहीं है, भला मैं क्यों चोरी करूंगा। मुझे शराब पिलाकर यहां लाया गया है। मेरी जान बख्स दो इसके बदले मैं तुम्हें जमीन दे दूंगा। ‘ वीडियो में वह यह भी कह रहा है कि मैं पांच साल मुखिया रहा, जिसमें तुम पंचायत सचिव थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles