Thursday, June 17, 2021

 

 

 

मथुरा में गोरक्षकों ने मुस्लिम युवक की पीट-पीट मार डाला, पांच अन्य घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में बुधवार रात गौरक्षकों के एक समूह ने एक मुस्लिम व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी और चार अन्य को घायल कर दिया। मृतकों की पहचान शेरा खान के रूप में हुई है।

द हिंदुस्तान गजट की एक समाचार रिपोर्ट के अनुसार घायलों में अनीस, रहमान, शहजाद और कदीम शामिल हैं। गोरक्षकों ने उन पर यह आरोप लगाते हुए हमला किया कि वे मथुरा के कोसी कलां गांव से गायों की तस्करी कर मेवात जा ले जा रहे थे।

एबी स्टार न्यूज के एक वीडियो के अनुसार, बरसाना आश्रम के एक पुजारी चंद्रशेखर बाबा कबूल करते हैं कि वह उस जगह पर थे जहां मुस्लिम युवकों पर हमला हुआ था।

उन्होने कहा, “मुझे सुबह साढ़े तीन बजे फोन आया कि पुरुषों का एक समूह गायों की तस्करी कर रहा है। मैं और एक अन्य व्यक्ति मोटरसाइकिल से उस स्थान के लिए निकल गए।”

हमले में बचे पांच लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस का कहना है कि मौके से आधा दर्जन मवेशी बरामद किए गए हैं और वाहनों को जब्त कर लिया गया है।

स्थानीय पुलिस स्पष्ट रूप से हमलावरों का साथ दे रही है क्योंकि उन्होंने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। एक कहानी के तहत आरोप लगाया गया है कि खान और उनके साथियों ने पहले ग्रामीणों पर गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई में खान मारा गया। हालांकि, वे यह नहीं बता पा रहे हैं कि खान और उसके साथियों की कथित गोलीबारी में कितने ग्रामीण घायल हुए हैं।

एक वीडियो में, शिरीष चंद, एसपी (ग्रामीण), मथुरा ने कहा कि गौ तस्करी के संबंध में कार्रवाई की जाएगी। वहीं हिंदुस्तान टाइम्स ने बताया कि मृतकों के चार साथी पुलिस हिरासत में हैं और उन्हें वर्तमान में इलाज के लिए जिला अस्पताल में रेफर किया गया है।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि उन्होंने ग्रामीणों पर गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई में ग्रामीणों ने उन पर गोलियां चलाईं और कथित तौर पर शेरा खान की हत्या कर दी। हालांकि, वह यह बताने में विफल रहा है कि खान और उसके साथियों की कथित गोलीबारी में कितने ग्रामीण घायल हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles