bhopal

bhopal

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन तलाक बिल के खिलाफ अब मुस्लिम महिलाएं एकजुट होती दिख रही है. देश के कई हिस्सों में एक बाद एक महिलाओं के प्रदर्शन की खबरे सामने आ रही है. जिनमे में वे खुलकर शरीअत के समर्थन म खड़ी नजर आ रही है.

इस बिल को लेकर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हजारों की तादाद में मुस्लिम महिलायें नीलम पार्क में एकजुट हुई. महिलाओं ने शऱीयत के खिलाफ बताते हुए कहा कि शरीयत में दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं है. जल्द से जल्द बिल को वापस ले लिया जाए.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस दौरान मुस्लिम महिलाओं ने नीलम पार्क से लेकर राजभवन तक पैदल मार्च भी निकाला. और कानून को वापस लेने के लिए ज्ञान सौंपा. महिलाओं ने कहा कि वे मुस्लिम पर्सनल बोर्ड के साथ हैं और जबरन उन पर थोपे जा रहे नए कानून का वे विरोध करती हैं.

साथ ही महिलाओं ने ये भी कहा कि तीन तलाक बिल मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड के तहत आता है. केंद्र सरकार को कोई हक नहीं है कि वे इसे रोकने के लिए नया कानून लाए. वे तीन तलाक का समर्थन नहीं करती हैं, लेकिन सरकार का यह कानून भी उन्हें मंजूर नहीं है.

ध्यान रहे इससे पहले उज्जैन में भी हजारों की तादात में मुस्लिम महिलाओं ने सडकों पर मौन रैली निकाली थी. इस दौरान उन्होंने बिल को नामंजूर करते हुए राष्ट्रपति से अपना बयान वापस लेने की मांग की थी.

Loading...