Wednesday, January 26, 2022

मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने पहुंचे थे, मुस्लिम महिला ने दान कर दी अपनी जमीन

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक मुस्लिम महिला ने मंदिर निर्माण के लिए 150 गज जमीन दान में दी। महिला की इस दरियादिली की क्षेत्र में हर जगह प्रशंसा की जा रही है।

67 साल की अकबरी ने मंदिर निर्माण के लिए जमीन दान में दी है। इससे पहले अकबरी मस्जिद के लिए भी जमीन दान कर चुकी है। दरअसल, कुछ दिन पूर्व कस्बे के हिंदू वर्ग के कुछ व्यक्ति कस्बा निवासी रिटायर्ड शिक्षक आस मोहम्मद के घर पहुंचे। उस समय वे घर पर नहीं थे। इसके बावजूद उन लोगों ने कस्बे में मंदिर निर्माण के लिए भूमि खरीदने हेतु घर में मौजूद शिक्षक आस मोहम्मद की पत्नी अकबरी से चंदा मांगा।

इस बाबत अकबरी ने उन्हें अपनी भूमि दान देने का प्रस्ताव रखा। इसके बाद अकबरी ने अपने पति से विमर्श किया। उन्होंने भी पत्नी अकबरी की भावनाओं का सम्मान रखते हुए सहमति जता दी। इसके बाद अकबरी ने मंदिर निर्माण के लिए सौ गज भूमि दान दे दी। आज भूमि पर मंदिर की नींव भरी जा रही है।

temple loudspeaker 760 1515311794 618x347

इस संबंध में अकबरी ने बताया कि वह अपने धर्म में पूरी तरह विश्वास रखती हैं। वहीं, दूसरे धर्मों की भी इज्जत करती हैं। उन्हें अल्हा ने सब कुछ दिया है। उनका परिवार समय-समय पर मस्जिदों के लिए दान देता है। पहली बार उनके पास कोई मंदिर निर्माण के लिए दान मांगने आया। उन्होंने मंदिर के लिए भूमि दे दी।

अकबरी के पुत्र दीन मोहम्मद ने बताया कि काफी समय पहले उनके पिता ने इस भूमि को कस्बा निवासी सुशील गुप्ता से खरीदा था। इसे उन्होंने अपनी पत्नी के अकबरी के नाम कराया था। वहीं, मंदिर के लिए मुस्लिम महिला द्वारा भूमि दान करना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles