गुरुग्राम में सिर्फ 5 जगहों पर हो मुस्लिमों की नमाज: हिन्दू संगठन

7:26 pm Published by:-Hindi News

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा मुस्लिमों के खुले में नमाज अदा करने के खिलाफ दिए गए बयान के बाद हिन्दू संगठनों ने अपनी मांगें और बढ़ा दी हैं. हिन्दू संगठनों ने नई मांग करते हुए कहा कि सिर्फ 5 जगहों पर ही मुस्लिमों की नमाज अदा होगी.

बुधवार को  गुरुग्राम प्रशासन के सामने अपनी मांगे रखते हुए हिन्दू संगठनो ने कहा कि खुले में नमाज पढ़ने के लिए नियत स्थानों की संख्या पांच तक सीमित कर दी जाए. इनमें से कोई भी जगह किसी मन्दिर से 2 किमी के दायरे में नहीं होनी चाहिए. संगठनों ने खुले में प्रार्थना करने वाले लोगों की नागरिकता के दस्तावेजों की जांच की मांग भी की है.

संयुक्त हिन्दू संघर्ष समिति की और से नौ सूत्री नई मांगे की गई है. जिसे गुरुग्राम प्रशासन को सौंपा गया है. संयुक्त हिन्दू संघर्ष समि​ति के नेता महावीर भारद्वाज मीडिया के सामने आए. भारद्वाज ने कहा,’ प्रशासन को नमाज पढ़ने की जगह तय कर देनी चाहिए. लेकिन ये जगहें पांच से अधिक न हों और मन्दिर से 2 किमी की परिधि में न आती हों.’

bhagwaa 650 091115040641

भारद्वाज विश्व हिन्दू परिषद, अखिल भारतीय हिन्दू क्रान्ति दल, बजरंग दल, हिन्दू जागरण मंच, संस्कृति गौरव समिति, स्वदेशी जागरण मंच, भारत बचाओ अभियान और संस्कार भारती की ओर से संयुक्त बयान दे रहे थे.

महावीर भारद्वाज ने कहा,’हर शुक्रवार को खुले मैदान में अदा की जाने वाली नमाज के वक्त पहले से कहीं अधिक तादाद में नए लोग यहां शामिल होने आ रहे हैं. ये अवैध रूप से रह रहे शरणार्थी भी हो सकते हैं.

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें