Monday, October 25, 2021

 

 

 

कानपुर में मुस्लिम युवक की बेरहमी से पिटाई, ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को किया मजबूर

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के कानपुर से जुड़ा एक VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमे एक मुस्लिम युवक की बेरहमी से पिटाई कर उसे न केवल सड़कों पर घुमाया जा रहा बल्कि उसे ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को मजबूर भी किया जा रहा है।

इस दौरान पीड़ित की बेटी को अपने पिता से लिपटा हुआ देखा जा सकता है और वह हमलावरों से उन्हें बख्शने की भीख मांगती नजर आ रही है। पुलिस हिरासत में पीड़ित के साथ मारपीट करते हुए भी देखा गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दक्षिणपंथी संगठन बजरंग दल ने उस इलाके में एक बैठक की जहां उन्होंने दावा किया कि मुस्लिम परिवार अपने इलाके में हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश कर रहा है। घटना बैठक के बाद की है।

एक बयान में, कानपुर पुलिस ने कहा कि उन्होंने मारपीट करने वाले व्यक्ति की शिकायत के आधार पर एक शादी का बैंड चलाने वाले एक स्थानीय, उसके बेटे और लगभग 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा करने का मामला दर्ज किया है।

पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा कि जब वह दोपहर करीब तीन बजे अपना ई-रिक्शा चला रहा था तो समूह ने उसे गालियां देना और मारपीट करना शुरू कर दिया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि आरोपी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

वह आदमी इलाके के एक मुस्लिम परिवार का रिश्तेदार है जो अपने हिंदू पड़ोसियों के साथ कानूनी विवाद में शामिल है। कानपुर पुलिस के बयान में कहा गया है कि जुलाई में दोनों परिवारों ने एक दूसरे के खिलाफ स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया था।

मुस्लिम पक्ष ने पहले मारपीट और आपराधिक धमकी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। हिंदू पक्ष ने तब “एक महिला की शील भंग करने के इरादे से हमला” करने का आरोप लगाते हुए एक मामला दर्ज किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles