agra temple 620x400

उत्तर प्रदेश के आगरा में एक मानसिक रूप से कमजोर मुस्लिम युवक को बेदर्दी से पीटे जाने का मामला सामने आया है. युवक पर आरोप है कि उसने मंदिर की मूर्तियाँ तोड़ी थी.

एएनआई के मुताबिक घटना आगरा के शाहगंज की है. क्षेत्र के दौरेठा में स्थित प्राचीन मंदिर स्थित हनुमान और दुर्गा जी की प्रतिमाएं टूटी हुई पाई गई. घटनास्थल के पास से लोगों ने सोनू नाम के युवक को पकड़ कर पेड़ से बांध दिया और उसे पीटने लगे.

इस दौरान हिंदुत्ववादी संगठनों के कार्यकर्ता भी पहुँच गए. हालांकि पुलिस ने सूचना मिलते ही युवक को मौके पर जाकर छुडाया. अन्यथा युवक के साथ कुछ भी हो सकता था. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पुलिस के मुताबिक इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि उन्हें सूचना मिली है कि युवक मानसिक रूप से कमजोर है. पूछताछ में उसने कई बार अपना बयान बदला है.

हिन्दू संगठनों ने पूरी घटना को साजिश करार दिया है और दूसरे आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने युवक को पेट से बांधकर पीटे जाने का विरोध किया है. इधर इस घटना के बाद मंदिर में तुरंत नयी मूर्तियां लगाई गई है.

Loading...