Friday, December 3, 2021

हिंदूवादियों की झूठी अफवाहों के चलते देश की एकमात्र मुस्लिम गौशाला बंद

- Advertisement -

राजस्थान के बाड़मेर में स्थित देश की एकमात्र मुस्लिम गौशाला बंद होने जा रही है। कथित हिंदुवादी संगठनो के विरोध के चलते ये गौशाला बंद हो रही है।

जोधपुर बाड़मेर रोड पर स्थित बुझावड़ गांव में अब्दुल मौलाना कलाम मुस्लिम एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित इस गोशाला में पिछले साल अगस्त में हिंदूवादी संगठनों ने गौशाला संचालक पर गौ मांस बनाने का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया था।

स्थानीय मुस्लिम समुदाय के द्वारा संचालित इस गौशाले में कार्यरत सत्तार ने मीडिया से बातचीत में कहा, ”गौशाला में मैं कई सालों से गायों की सेवा कर रहा था। लेकिन अब कुछ असामाजिक लोगों के बेवजह के हस्तक्षेप के कारण गाय की सेवा करने में बाधा आ रही है।”

बता दें कि मारवाड़ आदर्श मुस्लिम गोशाला नामक इस गोशाला में शिवसेना के नेता बीफ पकाने की अफवाह फैलाई थी। जो बाद में जांच में चिकन पाया गया था। इस मामले में पुलिस ने शिवसेना नेता को गिरफ्तार भी किया था।

बोरानाडा पुलिस ने बताया कि गत दिनों बुझावड़ स्थित गोशाला में रहने वाले बांग्लादेशी मजदूर द्वारा गोमांस पकाए जाने की सूचना मिली थी। इसी आरोपों को लेकर संपत पूनिया और उसके साथियों ने गोशाला में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। हालांकि, बाद में मांस बेचने वाले दुकानदार से पुष्टि कर ली गई थी कि वो मुर्गी का मांस था।

गौशाला संचालक और मारवाड़ मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी के मोहम्मद अतीक का कहना है कि गौशाला को बदनाम करने की नीयत से कुछ लोग अफवाहें फैला रहे हैं। सोसायटी की ओर से बोरानाडा थाना और पुलिस आयुक्त को इस संबंध में शिकायत भी दी गई थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles