उत्तर प्रदेश में मेरठ शहर में मुस्लिमों को हिन्दू इलाकों में घर खरीदने से रोका जा रहा है. भगवा संगठनों के साथ बीजेपी के लोग मुस्लिमों के हिन्दू इलाकों में मकान खरीदने का विरोध कर रहे है.

हाल ही में मुस्लिम शख्स नौमान ने मालीवाड़ा में एक हिंदू, संजय रस्तौगी से मकान खरीदा. जिसकी उन्होंने पूरी कीमत भी चूका दी. लेकिन जैसे ही वे अपने परिवार के साथ मकान का कब्जा लेने के लिए पहुंचे तो भाजपा पार्षद संदीप गोयल और भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के महासचिव दीपक शर्मा की अगुवाई में उनका विरोध किया गया.

इस मामले में मकान बेचने वाले संजय रस्तौगी पर दबाव डाला जा रहा कि खरीददार से मकान वापस लेकर उसे पैसे दिए जाएं. बीजेवाईएम महासचिव दीपक शर्मा ने दावा किया कि क्षेत्र में मुस्लिमों की आबादी लगातार बढ़ती जा रही है. उन्होंने आगे कहा, ‘यह पुराने शहर का इलाका है. हिंदू लगातार अपने मकान बेचकर जा रहे हैं जबकि मुस्लिम उन्हें खरीद रहे हैं. उनकी संस्कृति, सोच और जीने का तरीका हमने बिल्कुल अलग है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस मामले में मेरठ शहर के एसपी मान सिंह चौहान का कहना है कि नौमान के घर के बाहर भीड़ इकट्टा होने के बाद वहां एक टीम को भेजा गया और लोगों को शांत कराया गया. नौमान ने अब घर छोड़ने का फैसला लिया है.

चौहान ने बताया, हमने उन्हें सुरक्षा देने की बात कही है अगर वह खरीदे गए नए घर में रहना चाहते हैं. लेकिन उन्होंने फैसला लिया है कि वह घर छोड़ देंगे अगर उन्हें पैसे वापस मिल जाएं.