Friday, June 18, 2021

 

 

 

हनुमान मंदिर के लिए मुस्लिम बुजुर्ग ने दी 80 लाख रुपए की जमीन की दान

- Advertisement -
- Advertisement -

हिंदू-मुस्लिम की बहस के बीच कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में  एक मुस्लिम शख्स ने मंदिर के लिए 80 लाख रुपये की अपनी जमीन दान कर दी। मुस्लिम शख्स ने 1.5 गुंतास जमीन दान में दी है। एक एकड़ में 40 गुंतास होते हैं।

डेक्कान हेराल्ड के अनुसार कार्गो बिजनेस से जुड़े 65 साल के एचएमजी बशा ने ये जमीन दान की है। बेंगलुरु के काडूगोडी के बेलाथूर के रहने वाले बशा परिवार के पास होसाकोटे तालुक के वालागेरेपुरा में एक छोटे हनुमान मंदिर से ठीक करीब 3 एकड़ से ज्यादा जमीन है। जिसे उन्होने मंदिर को दान कर दिया।

दरअसल, तीन दशक से ज्यादा समय से मंदिर में श्रद्धालु पूजा के लिए आते थे। लेकिन जगह कम होने से श्रद्धालुओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता। इसी दौरान गांव वालों ने मंदिर के पुनर्निमाण की भी योजना बनाई लेकिन उनके पास पर्याप्त जगह नहीं थी।

इस बात की जानकारी जब बशा को पता चली तो उन्होने तीन एकड़ में से 1.5 गुंतास जमीन दान करने का प्रस्ताव दिया।यह जमीन बेहद अहम स्थान पर स्थित है। इसके ठीक पास से ही ओल्ड मद्रास रोड भी गुजरती है।

बशा ने बताया कि उनके फैसले से उनके परिवार के दूसरे सभी लोग भी सहमत थे। बशा ने कहा, ‘आज हम हैं, कल हम नहीं रहेंगे। हमारा जीवन अनिश्चितता से भरा है। ऐसे में एक-दूसरे के खिलाफ नफरत फैलाने से क्या मिलेगा।’ जमीन मिलने के बाद श्री वीरांजनेयास्वामी देवालय सेवा ट्रस्ट ने मंदिर के पुनर्निमाण के काम को आगे बढ़ा दिया है। इसमें करीब एक करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles