Saturday, October 23, 2021

 

 

 

गोकशी का आरोप लगाकर मुस्लिम डेयरी मालिक से मारपीट, बजरंग दल के कार्यकर्ता गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

रायपुर। पं. दीनदयाल उपाध्याय नगर थाना अंतर्गत शनिवार देर रात न्यू डेयरी फार्म में गौ तस्करी का आरोप लगाकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक मुस्लिम डेयरी मालिक से मारपीट की। मामले में पुलिस ने 3 कथित गोरक्षकों को गिरफ्तार किया है।

सीएसपी कृष्णा पटेल ने बताया कि अग्रोहा सोसायटी के उस्मान कुरैशी की सरोना स्थित डेयरी में 20 मवेशी हैं। इसके आसपास 70 और डेयरियां हैं, लेकिन युवक इसी डेयरी में घुसे और तोड़फोड़ शुरू कर दी। हंगामा कर रहे युवकों को डेयरी के कर्मचारी मोतीराम यादव ने रोका तो उसकी भी पिटाई कर दी गई। हुड़दंगियों ने वहां लगे एसी और एलईडी समेत काफी सामान तोड़ दिया, तब कर्मचारियों ने कुरैशी को फोन कर खबर दी। उस्मान कुछ लोगों के साथ पहुंचा, तब तक युवक चले गए थे। उस्मान के अनुसार तोड़फोड़ करने वाले 20 से ज्यादा लोग थे।

सीसीटीवी फुटेज में जिन युवकों की पहचान हुई, पुलिस ने उनके नाम कोटा का अमरदीप शर्मा और शुभांकर द्विवेदी, टिकरापारा का अंकित द्विवेदी, होरीलाल साहू, अखिलेश सिंह तथा साथी शामिल हैं। सभी बजरंग दल और गौ-सेवा से जुड़े हैं। इनमें अमरदीप, शुभांकर और अंकित को गिरफ्तार किया गया, बाकी की तलाश चल रही है। डेयरी के कर्मचारियों ने बताया कि कई बार फोन करने के बाद पुलिस भी देर से पहुंची।

सीसीटीवी फुटेज के अाधार पर पुलिस ने रात में ही युवकों के खिलाफ बलवा, मारपीट और चोरी का केस दर्ज कर लिया। तीन युवक रात में गिरफ्तार कर लिए गए। इसके विरोध में रविवार को सुबह सुबह बजरंग दल और गौर-रक्षक कार्यकर्ता थाने पहुंच और घेराव कर दिया। उनका आरोप था कि डेयरी के पीछे मवेशियों को काटकर फेंका गया है, इसलिए संचालक को गिरफ्तार किया जाए। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल गोकशी के संबंध में कोई सबूत नहीं मिला है।

एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया, आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 427, 457, 323, 380 और 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है।’’ वहीं, क्रॉस एफआईआर के सवाल पर प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि फिलहाल किसी भी तरह की क्रॉस एफआईआर दर्ज नहीं की गई है, क्योंकि दूसरा पक्ष किसी भी तरह के अपराध में संलिप्त नहीं मिला है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles