37 aligarh 5

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार में देश की जुबान उर्दू में भी बोलना गुनाह हो गया है. दरअसल, अलीगढ़ में बीएसपी पार्षद का उर्दू में शपथ लेना अखर गया र वहां मौजूद भगवा गुंडों ने बीएसपी पार्षद पर हमला कर दिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीएसपी पार्षद मुशर्रफ हुसैन ने उर्दू जैसे ही शपथ ली तो वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया और फिर धार्मिक नारेबाजी शुरू कर दी. पुरे कार्यक्रम में जय श्री राम के नारे लगाए गए.

इस दौरान भाजपा के विधायक संज्यु राजा ने काउंसलर को पीछे खींच उनके साथ मारपीट भी की. हालांकि मौके पर मौजूद डीएम और एसएसपी ने किसी तरह से उन्हें बचाया.

अलीगढ़ के डीएम हृषिकेश भाष्कर यशोद ने कहा कि कुछ लोगों ने बीएसपी कॉरपोरेटर के खिलाफ नारे लगाए और आपत्ति भी दर्ज़ की. हमें इसकी जानकारी मिली है कि काउंसिलर ने उर्दू में शपथ लेने की कोशिश की. हम शपथ ग्रहण समारोह की रिकॉर्डिंग की जांच करेंगे. दोषिी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ध्यान रहे संविधान में हर सदन के प्रत्येक सदस्य को अपनी पसंद की भाषा में शपथ लेने का अधिकार दिया गया है.  हालांकि उत्तर प्रदेश विधानसभा के1958 के नियमानुसार जीतकर औए सदस्य हिन्दी और संस्कृत में शपथ ले सकते हैं लेकिन उर्दू में नहीं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें